Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. IPO Market Today : बाजार में आज लॉन्च हो रहे हैं 2 नये आईपीओ, जानिए क्या करती हैं कंपनियां और दूसरी डिटेल्स

IPO Market Today : बाजार में आज लॉन्च हो रहे हैं 2 नये आईपीओ, जानिए क्या करती हैं कंपनियां और दूसरी डिटेल्स

IPO Market Today : इनोमेट एडवांस्ड मैटेरियल्स मेटल पाउडर और टंगस्टन हेवी एलॉय बनाती है। यह कॉपर, ब्रॉन्ज़, निकल, ब्रास, टिन और स्टेनलेस-स्टील पाउडर सहित 20 से अधिक उत्पादों की रेंज पेश करती है।

Written By: Pawan Jayaswal
Published on: September 11, 2024 7:11 IST
आईपीओ मार्केट- India TV Paisa
Photo:FILE आईपीओ मार्केट

IPO Market Today : प्राइमरी मार्केट में आज बुधवार को दो आईपीओ लॉन्च होने जा रहे हैं। ये दोनों ही एसएमई आईपीओ हैं। एक्सीलेंट वायर्स एंड पैकेजिंग आज अपना इश्यू लेकर आ रही है। दूसरा एसएमई आईपीओ इनोमेट एडवांस्ड मैटेरियल्स का है। ये दोनों ही आईपीओ आज यानी 11 सितंबर को सब्सक्रिप्शन के लिये खुलेंगे और इन्हें 13 सितंबर तक सब्सक्राइब किया जा सकता है। आइए इन आईपीओ के बारे में अधिक जानकारी जानते हैं।

एक्सीलेंट वायर्स एंड पैकेजिंग

एक्सीलेंट वायर्स एंड पैकेजिंग लिमिटेड का यह आईपीओ 12.60 करोड़ रुपये का है। यह एक फिक्स्ड प्राइस इश्यू है। इस इश्यू में 14 लाख फ्रेश शेयर जारी होंगे। यह आईपीओ 11 सितंबर से 13 सितंबर के बीच ओपन रहेगा। शेयरों की लिस्टिंग 19 सितंबर को होगी। कंपनी के प्रमोटर्स भव्य वसंत शाह, रचित परेश मसलिया और दर्शील हसमुख शाह हैं। इस आईपीओ में इश्यू प्राइस 90 रुपये प्रति शेयर है। एक लॉट में 1600 शेयर रहेंगे। इस तरह रिटेल निवेशकों को इस आईपीओ में कम से कम 1 लाख 44 हजार रुपये निवेश करने होंगे। कंपनी आईपीओ से मिली रकम का इस्तेमाल भूमि अधिग्रहण और भवन निर्माण, प्लांट और मशीनरी का अधिग्रहण, कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं तथा सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिये करेगी।

क्या करती है कंपनी

यह कंपनी "एक्सीलेंट" ब्रैंड नेम के तहत वायर और वायर रस्सियों की एक व्यापक रेंज पेश करती है। इनमें स्प्रिंग स्टील वायर, हाई कार्बन वायर, गैल्वेनाइज्ड वायर (जीआई वायर) भी शामिल हैं। यह कंपनी पीतल के वायर और प्रोडक्ट्स, स्टील वायर और प्रोडक्ट्स तथा अन्य पैकेजिंग प्रोडक्टस बनाती है।

इनोमेट एडवांस्ड मैटेरियल्स

इनोमेट एडवांस्ड मैटेरियल्स का आईपीओ आज 11 सितंबर को खुलेगा और 13 सितंबर को बंद होगा। यह 34.24 करोड़ रुपये का आईपीओ है। इस इश्यू में 34.24 लाख ताजा शेयर जारी होंगे। कंपनी के प्रमोटर लक्ष्मी कंथम्मा चिलकापति, सरिता देवी चिलकापति और विनय चौधरी चिलकापति हैं। इस आईपीओ में इश्यू प्राइस 100 रुपये प्रति शेयर है। एक लॉट 1200 शेयरों का है। रिटेल निवेशक को कम से कम 1 लाख 20 हजार रुपये निवेश करने होंगे। कंपनी आईपीओ से मिली रकम का उपयोग कार्यशील पूंजी की आवश्यकताओं, मशीनरी और उपकरण की खरीद, बैंको और फाइनेंशियल कंपनी से लिए गए उधार को चुकाने तथा सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिये करेगी।

क्या करती है कंपनी

इनोमेट एडवांस्ड मैटेरियल्स मेटल पाउडर और टंगस्टन हेवी एलॉय बनाती है। यह कॉपर, ब्रॉन्ज़, निकल, ब्रास, टिन और स्टेनलेस-स्टील पाउडर सहित 20 से अधिक उत्पादों की रेंज पेश करती है। कंपनी अमेरिका, ब्रिटेन, जर्मनी, नीदरलैंड, जापान, इटली, न्यूजीलैंड, लेबनान और ब्रुनेई में भी प्रोडक्ट सप्लाई करती है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement