Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. ICICI Bank, RailTel समेत ये स्टॉक्स अगले सप्ताह डिविडेंड, बोनस और स्प्लिट की घोषणा करेंगे, आपके पास कोई?

ICICI Bank, RailTel समेत ये स्टॉक्स अगले सप्ताह डिविडेंड, बोनस और स्प्लिट की घोषणा करेंगे, आपके पास कोई?

महानगर गैस (एमजीएल) ने 18 रुपये प्रति शेयर डिविडेंड की घोषणा की। रेलटेल के पात्र शेयरधारकों को 1.85 रुपये का डिविडेंड प्राप्त होगा।

Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: August 11, 2024 12:14 IST
Dividend - India TV Paisa
Photo:FILE डिविडेंड

ICICI Bank, RailTel, कॉनकॉर और कोल इंडिया जैसी कई कंपनियां अगले सप्ताह डिविडेंड, बोनस इश्यू और स्टॉक स्प्लिट की घोषणा करेंगी। हालांकि, इसका लाभ सही निवेशकों को नहीं मिलता है। कंपनियां एक तय तारीख यानी रिकॉर्ड डेट से निवेश करने वाली निवेशकों को ही देती है। बायबैक ऑफर, बोनस इश्यू या स्टॉक स्प्लिट के लिए पात्र होने के लिए, रिकॉर्ड तिथि पर शेयर डीमैट खाते में होने चाहिए।

सोमवार, 12 अगस्त

डिविडेंड

कंप्यूटर एज मैनेजमेंट सर्विसेज (सीएएमएस) ने 11 रुपये प्रति शेयर के अंतरिम डिविडेंड की घोषणा की। 

आईसीआईसीआई बैंक ने अपने पात्र शेयरधारकों के लिए 10 रुपये प्रति शेयर का अंतिम डिविडेंड की घोषणा की।

इंडिया पेस्टिसाइड्स के निदेशक मंडल ने 0.75 रुपये प्रति शेयर के अंतिम डिविडेंड की घोषणा की थी। 

एनएचपीसी लिमिटेड के निदेशक मंडल ने 0.50 रुपये प्रति शेयर का अंतिम डिविडेंड घोषित किया। रॉसेल इंडिया 0.30 रुपये प्रति शेयर का अंतिम लाभांश देगा। 

स्टाइरीनक्स परफॉर्मेंस मैटेरियल्स ने 28 रुपये प्रति शेयर के अंतिम लाभांश की घोषणा की थी। 

यूपीएल लिमिटेड के बोर्ड ने पात्र शेयरधारकों के लिए 1 रुपये प्रति शेयर का अंतिम डिविडेंड घोषणा की।

मंगलवार, 13 अगस्त 

डिविडेंड 

बंधन बैंक ने 1.5 रुपये का अंतिम डिविडेंड की घोषणा की।

धुनसेरी वेंचर्स के बोर्ड ने 5 रुपये प्रति शेयर के अंतिम डिविडेंड की घोषणा की। 

ईआईएच एसोसिएटेड होटल्स ने 6 रुपये प्रति शेयर के अंतिम डिविडेंड की घोषणा की थी।

फाइन ऑर्गेनिक इंडस्ट्रीज के बोर्ड ने अपने पात्र शेयरधारकों के लिए 10 रुपये प्रति शेयर के डिविडेंड की घोषणा की। 

हेरिटेज फूड्स के बोर्ड ने 2.5 रुपये प्रति शेयर के डिविडेंड की घोषणा की। हिंदकॉन केमिकल्स 0.1 रुपये प्रति शेयर के डिविडेंड का भुगतान करेगी। 

एसजेएस एंटरप्राइजेज का बोर्ड पात्र शेयरधारकों को अपने अंतिम डिविडेंड के रूप में 2 रुपये प्रति शेयर का भुगतान करेगा।

 ग्रेट ईस्टर्न शिपिंग कंपनी (जीआरएससी) ने 9 रुपये प्रति शेयर का डिविडेंड की घोषणा की। 

बोनस इश्यू 

मिल्कफूड लिमिटेड 1:1 के अनुपात में बोनस शेयर जारी करेगा और इसके लिए रिकॉर्ड तिथि 13 अगस्त है।

स्टॉक स्प्लिट 

मिल्कफूड लिमिटेड भी अपने स्टॉक का अंकित मूल्य 10 रुपये प्रति शेयर से घटाकर 5 रुपये प्रति शेयर करेगा। इस उद्देश्य के लिए रिकॉर्ड तिथि 13 अगस्त है। 

राइट्स इश्यू ओरिएंट ग्रीन पावर कंपनी शेयरधारकों द्वारा रखे गए प्रत्येक 51 शेयरों के लिए 13 रुपये की कीमत पर 10 शेयर जारी करेगी। कंपनी ने इस उद्देश्य के लिए रिकॉर्ड तिथि 13 अगस्त तय की है।

बुधवार, 14 अगस्त

डिविडेंड 

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स (बीईएल) ने 0.8 रुपये प्रति शेयर के अंतिम डिविडेंड की घोषणा की। 

धुनसेरी इन्वेस्टमेंट ने 2.5 रुपये प्रति शेयर के अंतिम डिविडेंड की घोषणा की। 

ईपीएल लिमिटेड 2.3 रुपये प्रति शेयर का डिविडेंड देगा। 

गुजरात पीपावाव पोर्ट ने अपने पात्र शेयरधारकों के लिए 3.7 रुपये प्रति शेयर का अंतिम लाभांश घोषित किया। एचजी इंफ्रा इंजीनियरिंग ने 1.5 रुपये प्रति शेयर का लाभांश घोषित किया। 

हिताची एनर्जी इंडिया के बोर्ड ने 4 रुपये प्रति शेयर के अंतिम लाभांश की घोषणा की। जिंदल ड्रिलिंग एंड इंडस्ट्रीज अपने पात्र शेयरधारकों को 0.5 रुपये प्रति शेयर का लाभांश देगी। कल्याणी स्टील्स बोर्ड ने 10 रुपये प्रति शेयर के लाभांश की घोषणा की। केसीपी लिमिटेड ने 1 रुपये प्रति शेयर के लाभांश की घोषणा की। महानगर गैस (एमजीएल) ने 18 रुपये प्रति शेयर के लाभांश की घोषणा की। रेलटेल के पात्र शेयरधारकों को 1.85 रुपये का लाभांश प्राप्त होगा। संवर्धन मदरसन इंटरनेशनल ने 0.8 रुपये प्रति शेयर का लाभांश घोषित किया। सौराष्ट्र सीमेंट्स ने 1 रुपये प्रति शेयर का लाभांश घोषित किया। टीटीके प्रेस्टीज अपने पात्र शेयरधारकों को 6 रुपये प्रति शेयर का लाभांश देगी। 

बोनस शेयर

इश्यू स्प्रेकिंग लिमिटेड ने शेयरों के 1:1 बोनस इश्यू की घोषणा की और इस उद्देश्य के लिए रिकॉर्ड तिथि 14 अगस्त है। वालपर न्यूट्रिशन्स भी 1:1 के अनुपात में बोनस शेयर जारी करेगा, जिसके लिए रिकॉर्ड तिथि 14 अगस्त तय की गई है। 

शुक्रवार, 16 अगस्त

डिविडेंड 

अबिरामी फाइनेंशियल सर्विसेज (इंडिया) ने 2.5 रुपये प्रति शेयर का अंतिम लाभांश घोषित किया। अल्कली मेटल्स ने 1 रुपये प्रति शेयर का अंतिम लाभांश घोषित किया। अनुह फार्मा 2.5 रुपये प्रति शेयर का लाभांश देगी। बाटा इंडिया के बोर्ड ने 10 रुपये प्रति शेयर का अंतरिम लाभांश घोषित किया था। भारती हेक्साकॉम ने 4 रुपये प्रति शेयर के लाभांश की घोषणा की। कैपिटल स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने पात्र शेयरधारकों को 1.2 रुपये प्रति शेयर का लाभांश देगा। कोल इंडिया ने 5 रुपये प्रति शेयर का अंतिम लाभांश घोषित किया। कोचीन मिनरल्स एंड रूटाइल ने 8 रुपये प्रति शेयर के लाभांश की घोषणा की। कंटेनर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (CONCOR) के बोर्ड ने 2 रुपये प्रति शेयर के अंतरिम लाभांश की घोषणा की। एलिक्सिर कैपिटल 1.25 रुपये प्रति शेयर का लाभांश देगी। ग्लैंड फार्मा ने 20 रुपये प्रति शेयर का अंतिम लाभांश घोषित किया। गोदावरी पावर एंड इस्पात ने 5 रुपये प्रति शेयर के अंतिम लाभांश के साथ-साथ 1.25 रुपये प्रति शेयर के विशेष लाभांश की घोषणा की। गोदरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट्स ने 5 रुपये का अंतरिम लाभांश घोषित किया। 

एनआर अग्रवाल इंडस्ट्रीज ने 2 रुपये प्रति शेयर के लाभांश की घोषणा की। पावरग्रिड 2.75 रुपये प्रति शेयर का लाभांश देगी। प्रेमको ग्लोबल ने 2 रुपये प्रति शेयर का अंतिम लाभांश घोषित किया। राम रत्न वायर्स ने 2.25 रुपये के लाभांश की घोषणा की थॉमस कुक (इंडिया) ने 0.4 रुपये प्रति शेयर के लाभांश के साथ-साथ 0.2 रुपये प्रति शेयर के विशेष लाभांश की घोषणा की है। थायरोकेयर टेक्नोलॉजीज 18 रुपये प्रति शेयर का लाभांश देगी। 

स्टॉक स्प्लिट 

जमश्री रियल्टी अपने स्टॉक को 1000 रुपये प्रति शेयर के अंकित मूल्य से 10 रुपये प्रति शेयर में विभाजित करेगी और इसके लिए रिकॉर्ड तिथि 16 अगस्त तय की गई है। 

17 अगस्त 

डिविडेंड 

पेज इंडस्ट्रीज ने 300 रुपये प्रति शेयर का लाभांश घोषित किया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement