Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Firstcry IPO का ग्रे मार्केट में जबरदस्त क्रेज, जानें आज कितना चल रहा है GMP का भाव

Firstcry IPO का ग्रे मार्केट में जबरदस्त क्रेज, जानें आज कितना चल रहा है GMP का भाव

ब्रेनबीज सॉल्यूशन्स का आईपीओ अगले हफ्ते 6 अगस्त को खुल रहा है। ब्रेनबीज सॉल्यूशन्स, फर्स्टक्राई की पैरेंट कंपनी है।

Edited By: Sunil Chaurasia
Published on: August 03, 2024 17:07 IST
IPO खुलने से पहले ग्रे मार्केट में मची धूम- India TV Paisa
Photo:FREEPIK IPO खुलने से पहले ग्रे मार्केट में मची धूम

Firstcry IPO GMP Today: पैरेंटिंग की जरूरतों से जुड़े सामान बेचने वाली कंपनी फर्स्टक्राई की पैरेंट कंपनी ब्रेनबीज सॉल्यूशन्स (Brainbees Solutions) का आईपीओ अगले हफ्ते मंगलवार, 6 अगस्त को खुल रहा है। इस आईपीओ के लिए अप्लाई करने की आखिरी तारीख 8 अगस्त है यानी 8 अगस्त को ये आईपीओ बंद हो जाएगा।

कर्मचारियों को बड़े डिस्काउंट के साथ शेयर देगी कंपनी

कंपनी ने अपने आईपीओ के तहत प्रत्येक शेयर के लिए 440 रुपये से 465 रुपये का प्राइस बैंड फिक्स किया है। कंपनी ने अपने कर्मचारियों को बड़ी छूट के साथ शेयर देगी। ब्रेनबीज सॉल्यूशन्स ने अपने कर्मचारियों के लिए प्रत्येक शेयर के लिए 396 रुपये से 421 रुपये का प्राइस बैंड तय किया है।

आईपीओ से 4193.73 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है कंपनी

ब्रेनबीज सॉल्यूशन्स आईपीओ के तहत कम से कम 14,880 रुपये निवेश करने होंगे, इस निवेश में निवेशकों को एक लॉट में 32 शेयर दिए जाएंगे। इस आईपीओ में रिटेल निवेशक अधिकतम 1,93,440 रुपये निवेश कर सकते हैं, जिसमें उन्हें 13 लॉट में 416 शेयर दिए जाएंगे। बताते चलें कि कंपनी अपने इस आईपीओ से 4193.73 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है।

स्टॉक मार्केट में 13 अगस्त को हो सकती है लिस्टिंग

आईपीओ बंद होने के ठीक अगले दिन यानी 9 अगस्त को शेयरों का अलॉटमेंट किया जा सकता है। 12 अगस्त को निवेशकों के डीमैट अकाउंट में शेयर क्रेडिट कर दिए जाएंगे। इसके अगले दिन यानी 13 अगस्त को कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग हो सकती है। बताते चलें कि ये एक मेनबोर्ड आईपीओ होगा, लिहाजा इसकी लिस्टिंग NSE और BSE पर होगी।

आईपीओ खुलने से पहले ग्रे मार्केट में दिख रहा तगड़ा क्रेज

आईपीओ खुलने में अभी 3 दिनों का समय बचा है लेकिन ग्रे मार्केट में कंपनी के शेयरों के लिए जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। शेयरों का ग्रे मार्केट प्रीमियम यानी जीएमपी ट्रैक करने वाली वेबसाइटों के मुताबिक ब्रेनबीज सॉल्यूशन्स के शेयर आज 90 रुपये से 95 रुपये के प्रीमियम के साथ ट्रेड कर रहे हैं। यानी आज कंपनी के शेयरों का जीएमपी 90 रुपये से 95 रुपये के बीच चल रहा है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement