Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. 160 रुपये के पार पहुंचा GMP, आईपीओ के लिए अप्लाई करने का आज आखिरी दिन

160 रुपये के पार पहुंचा GMP, आईपीओ के लिए अप्लाई करने का आज आखिरी दिन

इकोस इंडिया मॉबिलिटी एंड हॉस्पिटैलिटी ने अपने आईपीओ के तहत प्रत्येक शेयर के लिए 318 रुपये से 334 रुपये का प्राइस रेंज फिक्स किया है। ये एक मेनबोर्ड आईपीओ है, जिसके लिए रिटेल निवेशकों को कम से कम 14,696 रुपये का निवेश करना होगा।

Written By: Sunil Chaurasia
Updated on: August 30, 2024 8:47 IST
आईपीओ को शुरुआती 2 दिनों में मिल चुका है 9.55 गुना सब्सक्रिप्शन- India TV Paisa
Photo:FREEPIK आईपीओ को शुरुआती 2 दिनों में मिल चुका है 9.55 गुना सब्सक्रिप्शन

ECOS (India) Mobility & Hospitality IPO: ड्राइवर सहित कार रेंटल सर्विस देने वाली कंपनी इकोस इंडिया मॉबिलिटी एंड हॉस्पिटैलिटी के आईपीओ को निवेशकों का शानदार सपोर्ट मिलता हुआ दिख रहा है। ये आईपीओ 28 अगस्त को खुला था और आज इसका आखिरी दिन है। इकोस इंडिया मॉबिलिटी एंड हॉस्पिटैलिटी का आईपीओ आज यानी शुक्रवार, 30 अगस्त को बंद हो जाएगा। कंपनी अपने इस आईपीओ से 601.20 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है। बताते चलें कि ये आईपीओ पूरी तरह से ओएफएस बेस्ड हैं, जिसमें कंपनी के प्रोमोटर 2 रुपये की फेस वैल्यू वाले कुल 1,80,00,000 शेयर जारी करेंगे।

शुरुआती 2 दिनों में मिल चुका है 9.55 गुना सब्सक्रिप्शन

इकोस इंडिया मॉबिलिटी एंड हॉस्पिटैलिटी ने अपने आईपीओ के तहत प्रत्येक शेयर के लिए 318 रुपये से 334 रुपये का प्राइस रेंज फिक्स किया है। ये एक मेनबोर्ड आईपीओ है, जिसके लिए रिटेल निवेशकों को कम से कम 14,696 रुपये का निवेश करना होगा। इस रकम में रिटेल निवेशकों को 44 शेयर दिए जाएंगे। शुरुआती 2 दिनों में कंपनी के आईपीओ को 9.55 गुना सब्सक्रिप्शन मिल चुका है। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि आज आखिरी दिन इसका सब्सक्रिप्शन कई गुना और बढ़ सकता है।

2 सितंबर को किया जा सकता है शेयरों का अलॉटमेंट

आईपीओ के लिए सब्सक्राइब करने का आज आखिरी दिन है। सोमवार, 2 सितंबर को शेयरों का अलॉटमेंट किया जा सकता है। जिसके ठीक अगले दिन यानी मंगलवार, 3 सितंबर को निवेशकों के डीमैट अकाउंट में शेयर क्रेडिट कर दिए जाएंगे। ये आईपीओ बीएसई और एनएसई दोनों एक्सचेंजों पर लिस्ट होगा। कंपनी की लिस्टिंग बुधवार, 4 सितंबर को हो सकती है।

ग्रे मार्केट में शेयरों की तगड़ी डिमांड

जैसा कि हमने आपको बताया कि कंपनी के आईपीओ को निवेशकों का शानदार सपोर्ट मिल रहा है। ग्रे मार्केट में भी कंपनी के शेयरों का अच्छा-खासा दबदबा देखने को मिल रहा है। कंपनी के शेयरों का मौजूदा जीएमपी 160 रुपये से ऊपर है। शेयरों का जीएमपी प्राइस ट्रैक करने वाली वेबसाइटों के मुताबिक इकोस इंडिया मॉबिलिटी एंड हॉस्पिटैलिटी के शेयर ग्रे मार्केट में 161 रुपये के प्रीमियम के साथ ट्रेड कर रहे हैं। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement