Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Ecom Express IPO: 2600 करोड़ रुपये का आईपीओ लाएगी ईकॉम एक्सप्रेस, कंपनी ने सेबी के पास जमा किए पेपर्स

Ecom Express IPO: 2600 करोड़ रुपये का आईपीओ लाएगी ईकॉम एक्सप्रेस, कंपनी ने सेबी के पास जमा किए पेपर्स

कंपनी ने सेबी को बताया कि 87.92 करोड़ रुपये का इस्तेमाल कर्ज चुकाने में किया जाएगा। कंपनी प्री आईपीओ इशू में 257 करोड़ रुपये जुटाने पर विचार कर रही है। ऐसा होने पर नए इशू का साइज घटा दिया जाएगा। ईकॉम एक्सप्रेस पूरे भारत में 'एक्सप्रेस लॉजिस्टिक्स नेटवर्क' ऑपरेट करती है।

Edited By: Sunil Chaurasia
Published on: August 16, 2024 12:17 IST
2600 करोड़ रुपये का आईपीओ लाएगी ईकॉम एक्सप्रेस- India TV Paisa
Photo:ECOM EXPRESS 2600 करोड़ रुपये का आईपीओ लाएगी ईकॉम एक्सप्रेस

Ecom Express IPO: जानी-मानी कुरियर सर्विस प्रोवाइडर कंपनी ईकॉम एक्सप्रेस अपना आईपीओ लेकर आने वाली है। कुरियर कंपनी ने कैपिटल मार्केट रेगुलेटर सेबी के पास आईपीओ के पेपर्स जमा करा दिए हैं। सेबी के पास जमा कराए गए डॉक्यूमेंट्स से मिली जानकारी के मुताबिक ईकॉम एक्सप्रेस के आईपीओ का साइज 2600 करोड़ रुपये होगा। इस आईपीओ के तहत कंपनी 1284.50 करोड़ रुपये के फ्रेश शेयर जारी करेगी, जबकि 1315.50 करोड़ रुपये के शेयर कंपनी के प्रोमोटरों द्वारा OFS के जरिए जारी किए जाएंगे।

कहां और कितना पैसा खर्च करेगी ईकॉम एक्सप्रेस

ईकॉम एक्सप्रेस के मुताबिक, आईपीओ से प्राप्त किए जाने वाले कुल पैसों में से 387.44 करोड़ रुपये का इस्तेमाल ऑटोमेशन के साथ नए प्रोसेसिंग सेंटर और नए फुलफिलमेंट सेंटर स्थापित करने के लिए किया जाएगा। इसके अलावा, 73.71 करोड़ रुपये का इस्तेमाल कंप्यूटर और आईटी उपकरणों के लिए और 239.23 करोड़ रुपये टेक्नोलॉजी, डेटा साइंस कैपेसिटी और क्लाउड इंफ्रा को बढ़ाने पर खर्च किए जाएंगे।

कर्ज चुकाने के लिए किया जाएगा 87.92 करोड़ रुपये का इस्तेमाल

कुरियर कंपनी ने सेबी को बताया कि 87.92 करोड़ रुपये का इस्तेमाल कर्ज चुकाने में किया जाएगा। कंपनी प्री आईपीओ इशू के जरिए 257 करोड़ रुपये जुटाने पर विचार कर रही है। अगर ऐसा होता है तो नए इशू के साइज को घटा दिया जाएगा। बताते चलें कि ईकॉम एक्सप्रेस पूरे भारत में 'एक्सप्रेस लॉजिस्टिक्स नेटवर्क' ऑपरेट करती है।

ईकॉम एक्सप्रेस के पास अमेजन, मीशो और प्यूमा जैसे दिग्गज क्लाइंट

ईकॉम एक्सप्रेस लॉजिस्टिक्स इंफ्रा की पेशकश और टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर देश भर के उपभोक्ताओं के साथ डिजिटल रिटेलर्स और ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स को जोड़ती है। ईकॉम एक्सप्रेस के पास अमेजन, मीशो, वी-मार्ट, नाइका, प्यूमा और ई-कार्ट जैसे बड़े क्लाइंट्स हैं। 31 मार्च, 2024 तक इस कुरियर कंपनी के पास करीब 6,384 एक्टिव क्लाइंट थे। बताते चलें कि ईकॉम एक्सप्रेस की समकक्ष कंपनियां ब्लू डार्ट एक्सप्रेस और डेल्हीवरी लिमिटेड पहले से ही शेयर बाजार में लिस्ट हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement