Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. रिलायंस के 35 लाख से ज्यादा शेयरहोल्डरों के लिए आई बड़ी खुशखबरी, बोर्ड ने बोनस शेयर जारी करने की दी मंजूरी

रिलायंस के 35 लाख से ज्यादा शेयरहोल्डरों के लिए आई बड़ी खुशखबरी, बोर्ड ने बोनस शेयर जारी करने की दी मंजूरी

कंपनी ने गुरुवार को शेयर मार्केट एक्सचेंज बीएसई और एनएसई को दी गई सूचना में बताया कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने शेयरहोल्डरों को 1:1 के रेशो में बोनस शेयर जारी करने की मंजूरी देने की सिफारिश की है।

Written By: Sunil Chaurasia
Updated on: September 05, 2024 17:27 IST
रिलायंस के बोर्ड ने बोनस शेयर जारी करने की दी मंजूरी- India TV Paisa
Photo:REUTERS रिलायंस के बोर्ड ने बोनस शेयर जारी करने की दी मंजूरी

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के 35 लाख से ज्यादा शेयरहोल्डरों के लिए आज एक बड़ी खुशखबरी आई। कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने गुरुवार को एक शेयर पर एक बोनस शेयर जारी करने को मंजूरी दे दी। बताते चलें कि ये सात साल में पहला मौका होगा जब कंपनी अपने शेयरहोल्डरों को बोनस शेयर देगी। मार्केट कैप के लिहाज से देश की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस ने इससे पहले सितंबर, 2017 में अपने शेयरहोल्डरों को बोनस शेयर जारी किए थे। 

1:1 के रेशो में जारी किए जाएंगे बोनस शेयर

कंपनी ने गुरुवार को शेयर मार्केट एक्सचेंज बीएसई और एनएसई को दी गई सूचना में बताया कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने शेयरहोल्डरों को 1:1 के रेशो में बोनस शेयर जारी करने की मंजूरी देने की सिफारिश की है। कंपनी ने एक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि शेयरहोल्डरों को 10 रुपये की फेस वैल्यू वाले प्रत्येक शेयर पर 10 रुपये की फेस वैल्यू वाला एक बोनस शेयर दिया जाएगा। कंपनी ने बताया कि बोनस शेयर के लिए रिकॉर्ड डेट का ऐलान बाद में किया जाएगा, जिसकी सूचना अलग से दी जाएगी।

2017 और 2009 में भी 1:1 के रेशो में जारी किए गए थे बोनस शेयर

बताते चलें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज ने 2017 में शेयरहोल्डरों को 1:1 के रेशो में बोनस शेयर जारी किया था। इससे पहले कंपनी ने साल 2009 में अपने शेयरहोल्डरों को 1:1 के रेशो में बोनस शेयर जारी किया था। इसके अलावा कंपनी के निदेशक मंडल ने कंपनी की अधिकृत शेयर पूंजी को 15,000 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 50,000 करोड़ रुपये करने के लिए भी शेयरधारकों से मंजूरी मांगी है।

शुक्रवार को कंपनी के शेयरों में दर्ज की गई गिरावट

बताते चलें कि गुरुवार को मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर बीएसई पर 42.65 रुपये (1.41%) की गिरावट के साथ 2987.15 रुपये के भाव पर बंद हुए। कंपनी का मौजूदा मार्केट कैप 20,21,050.54 करोड़ रुपये है। बताते चलें कि किसी भी भारतीय कंपनी का मार्केट कैप, रिलायंस इंडस्ट्रीज के मार्केट कैप से ज्यादा नहीं है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement