Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Bajaj Housing Finance IPO का तय हो गया प्राइस बैंड, बोली शुरू होने से पहले यहां जानें पूरी डिटेल

Bajaj Housing Finance IPO का तय हो गया प्राइस बैंड, बोली शुरू होने से पहले यहां जानें पूरी डिटेल

बजाज हाउसिंग फाइनेंस आईपीओ के लिए बोली की तारीख 9 सितंबर निर्धारित है। आईपीओ का सब्सक्रिप्शन 11 सितंबर को बंद होगा। कंपनी होम लोन, मॉर्गेज लोन सहित अन्य सेवाएं उपलब्ध कराती है।

Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: September 03, 2024 8:49 IST
बजाज हाउसिंग फाइनेंस 6,560 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बना रही है।- India TV Paisa
Photo:PTI बजाज हाउसिंग फाइनेंस 6,560 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बना रही है।

आईपीओ में पैसा लगाने का इंतजार करने वाले निवेशकों के लिए एक अपडेट है। बजाज हाउसिंग फाइनेंस ने अपने आईपीओ के लिए प्राइस बैंड तय कर दिया है। बजाज हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड आईपीओ प्राइस बैंड ₹10 अंकित मूल्य के प्रति इक्विटी शेयर ₹66 से ₹70 की सीमा में तय किया गया है। बजाज हाउसिंग फाइनेंस आईपीओ के लिए बोली की तारीख 9 सितंबर निर्धारित है। बिजनेस टुडे की खबर के मुताबिक, आईपीओ का सब्सक्रिप्शन 11 सितंबर को बंद होगा। बजाज हाउसिंग फाइनेंस आईपीओ के लिए एंकर बुक 6 सितंबर को ओपन होने वाला है।

कुल 6,560 करोड़ रुपये जुटाने की योजना

साल 2008 में स्थापित, बजाज हाउसिंग फाइनेंस अपनी प्राथमिक हिस्सेदारी बिक्री से कुल 6,560 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बना रही है, जिसमें 3,560 करोड़ रुपये की नई शेयर बिक्री और इसके प्रमोटर बजाज फाइनेंस लिमिटेड से 3,000 करोड़ रुपये का ऑफर-फॉर-सेल (OFS) शामिल है। बजाज हाउसिंग फाइनेंस घरों और वाणिज्यिक स्थानों की खरीद और नवीनीकरण के लिए व्यक्तियों और कॉरपोरेट्स को अनुकूलित वित्तीय समाधान प्रदान करता है। कंपनी होम लोन, मॉर्गेज लोन सहित अन्य सेवाएं उपलब्ध कराती है।

किसके लिए कितने शेयर हैं रिजर्व

बजाज हाउसिंग फाइनेंस आईपीओ में योग्य संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) के लिए पब्लिक इश्यू में 50 प्रतिशत से ज्यादा शेयर रिजर्व नहीं किए गए हैं, गैर-संस्थागत संस्थागत निवेशकों (एनआईआई) के लिए 15% से कम नहीं, और खुदरा निवेशकों के लिए 35% से कम शेयर आरक्षित नहीं किए गए हैं। बजाज हाउसिंग फाइनेंस आईपीओ का लॉट साइज 214 इक्विटी शेयर है और उसके बाद 214 इक्विटी शेयरों के गुणकों में है।

इस दिन शेयर हो सकता है लिस्ट

बजाज हाउसिंग फाइनेंस आईपीओ के शेयरों अलॉमेंट 12 सितंबर को तय किया जाएगा और कंपनी 13 सितंबर को रिफंड शुरू करेगी, जबकि रिफंड के बाद उसी दिन शेयर आवंटियों के डीमैट खाते में जमा कर दिए जाएंगे। बजाज हाउसिंग फाइनेंस का शेयर 16 सितंबर को बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध होने की संभावना है।

कंपनी के हैं 3,08,693 एक्टिव कस्टमर

खबर के मुताबिक, बीते 31 मार्च 2024 तक बजाज हाउसिंग फाइनेंस के 3,08,693 एक्टिव कस्टमर थे, जिनमें से 81.7 प्रतिशत होम लोन ग्राहक थे। इसका 20 राज्यों और तीन केंद्र शासित प्रदेशों में 174 स्थानों पर 215 शाखाओं का नेटवर्क है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement