Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Aimtron Electronics का शेयर 50 प्रतिशत प्रीमियम पर लिस्ट हुआ, जानें करेंट प्राइस

Aimtron Electronics का शेयर 50 प्रतिशत प्रीमियम पर लिस्ट हुआ, जानें करेंट प्राइस

सार्वजनिक निर्गम में सभी कैटेगरी के निवेशकों की तरफ से मजबूत मांग देखी गई। मट्रॉन इलेक्ट्रॉनिक्स आईपीओ मूल्य बैंड ₹153 से ₹161 प्रति शेयर निर्धारित किया गया था।

Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: June 06, 2024 11:39 IST
एमट्रॉन इलेक्ट्रॉनिक्स आईपीओ को कुल मिलाकर 99.24 गुना सब्सक्राइब किया गया।- India TV Paisa
Photo:AIMTRON एमट्रॉन इलेक्ट्रॉनिक्स आईपीओ को कुल मिलाकर 99.24 गुना सब्सक्राइब किया गया।

एमट्रॉन इलेक्ट्रॉनिक्स के शेयरों की गुरुवार को शेयर बाजार में दमदार लिस्टिंग हुई है। शेयर एनएसई एसएमई पर 241.00 रुपये प्रति शेयर पर लिस्टेड हुए, जो 161 रुपये प्रति शेयर के निर्गम मूल्य से लगभग 50 प्रतिशत अधिक है। एमट्रॉन इलेक्ट्रॉनिक्स आईपीओ लिस्टिंग बाजार की उम्मीदों के मुताबिक बेहतर रही। लाइवमिंट की खबर के मुताबिक, आज आईपीओ जीएमपी या ग्रे मार्केट प्रीमियम लगभग 25 रुपये प्रति शेयर था, जो 15% से अधिक का प्रीमियम है। एमट्रॉन इलेक्ट्रॉनिक्स का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) 30 मई को खुला और 3 जून को समाप्त हुआ।

कंपनी ने 87.02 करोड़ रुपये जुटाए

खबर के मुताबिक, एमट्रॉन इलेक्ट्रॉनिक्स आईपीओ के अलॉटमेंट को बीते 4 जून को आखिरी रूप दिया गया और आईपीओ लिस्टिंग की तारीख पहले से ही 6 जून तय थी। एमट्रॉन इलेक्ट्रिकल्स इलेक्ट्रॉनिक्स सिस्टम डिजाइन और विनिर्माण सेवाओं के लिए प्रोडक्ट्स और सॉल्यूशन उपलब्ध कराती है। एमट्रॉन इलेक्ट्रॉनिक्स आईपीओ मूल्य बैंड ₹153 से ₹161 प्रति शेयर निर्धारित किया गया था। मूल्य बैंड के ऊपरी छोर पर, कंपनी ने IPO से ₹87.02 करोड़ जुटाए, जो पूरी तरह से 54.05 लाख इक्विटी शेयरों का एक नया निर्गम था।

एमट्रॉन इलेक्ट्रॉनिक्स आईपीओ 99.24 गुना सब्सक्राइब हुआ

सार्वजनिक निर्गम में सभी कैटेगरी के निवेशकों की तरफ से मजबूत मांग देखी गई। एमट्रॉन इलेक्ट्रॉनिक्स आईपीओ को कुल मिलाकर 99.24 गुना सब्सक्राइब किया गया। 3 जून तक खुदरा कैटेगरी में इसे 71.62 गुना, योग्य संस्थागत खरीदारों (QIB) श्रेणी में 69.93 गुना और गैर-संस्थागत निवेशकों (NII) श्रेणी में 202.74 गुना सब्सक्राइब किया गया। कंपनी ने इस आईपीओ के लिए हेम सिक्योरिटीज बुक रनिंग लीड मैनेजर है, जबकि लिंक इनटाइम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड IPO रजिस्ट्रार है। आईपीओ से जुटाई रकम को कंपनी बकाया उधारों के पुनर्भुगतान, अतिरिक्त संयंत्र और मशीनरी की स्थापना, कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं की जिम्मेदारियों को पूरा करने में खर्च करेगी।

एमट्रॉन इलेक्ट्रॉनिक्स का करेंट स्टॉक प्राइस

एमट्रॉन इलेक्ट्रॉनिक्स का शेयर एनएसई पर सुबह 11 बजकर 27 मिनट पर 253.05 रुपये पर कारोबार कर रहा था।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement