Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Afcom Holdings IPO : ग्रे मार्केट में धमाल मचा रहा यह शेयर, दोगुना किया पैसा, आज आ रहा है आईपीओ

Afcom Holdings IPO : ग्रे मार्केट में धमाल मचा रहा यह शेयर, दोगुना किया पैसा, आज आ रहा है आईपीओ

Afcom Holdings IPO : ग्रे मार्केट में एफकॉम होल्डिंग्स का शेयर बंपर प्रीमियम पर ट्रेड करता दिखा है। शुक्रवार सुबह यह शेयर 108 रुपये के इश्यू प्राइस के मुकाबले 115 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड करता दिखा।

Written By: Pawan Jayaswal
Updated on: August 02, 2024 8:49 IST
आईपीओ न्यूज- India TV Paisa
Photo:FILE आईपीओ न्यूज

Afcom Holdings IPO : अगर आप ग्रे मार्केट प्रीमियम यानी जीएमपी देखकर आईपीओ में पैसा लगाते हैं, तो आपके लिए अच्छी खबर है। ग्रे मार्केट में एक शेयर धमाल मचा रहा है। यह एफकॉम होल्डिंग्स का शेयर है। एफकॉम होल्डिंग्स का आईपीओ आज यानी 2 अगस्त से सब्सक्रिप्शन के लिये खुलने जा रहा है। इस आईपीओ को आप 6 अगस्त तक सब्सक्राइब कर सकते हैं। यह एक एसएमई आईपीओ है। आईपीओ में प्राइस बैंड 108 रुपये तय किया गया है। वहीं, एक लॉट 1200 शेयरों का है। यानी आपको इस आईपीओ में कम से कम 1,29,600 रुपये निवेश करने होंगे। कंपनी इस आईपीओ के जरिए 73.83 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है।

ग्रे मार्केट में धमाल

ग्रे मार्केट में एफकॉम होल्डिंग्स का शेयर बंपर प्रीमियम पर ट्रेड करता दिखा है। शुक्रवार सुबह यह शेयर 108 रुपये के इश्यू प्राइस के मुकाबले 115 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड करता दिखा। इस तरह कंपनी का शेयर स्टॉक एक्सचेंजों पर 106.48 फीसदी के प्रीमियम के साथ 223 रुपये पर लिस्ट हो सकता है।

क्या करती है कंपनी?

एफकॉम होल्डिंग्स एरपोर्ट्स पर कार्गो ट्रांसपोर्टेशन का काम करती है। कंपनी की स्थापना फरवरी 2013 में हुई थी। एफकॉम होल्डिंग्स के भारत के अलावा हांगकांग, सिंगापुर, जापान, थाईलैंड, चीन, दक्षिण कोरिया और ताइवन में जनरल सेल्स एंड सर्विस एजेंट्स हैं। कंपनी एयरपोर्ट टू एयरपोर्ट बेस पर माल की ढुलाई करती है।

ये दो आईपीओ भी खुल रहे

एफकॉम होल्डिंग्स के अलावा आज 2 और आईपीओ खुल रहे हैं। पिक्चर पोस्ट स्टूडियो का एसएमई आईपीओ भी आज खुलेगा। ग्रे मार्केट में यह शेयर 70 फीसदी के प्रीमियम पर ट्रेड करता दिखा है। वहीं, आज ओला इलेक्ट्रिक का 6145.56 करोड़ रुपये का मैनबोर्ड आईपीओ भी आ रहा है। ग्रे मार्केट में शुक्रवार को ओला इलेक्ट्रिक का शेयर प्रीमियम पर ट्रेड करता दिखा है। कंपनी का शेयर 76 रुपये के इश्यू प्राइस के मुकाबले 13 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड करता दिखा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement