Saturday, September 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. राहत की उम्मीद से बाजार में लगातार तीसरे दिन बढ़त, निफ्टी 9500 से ऊपर बंद

राहत की उम्मीद से बाजार में लगातार तीसरे दिन बढ़त, निफ्टी 9500 से ऊपर बंद

बुधवार को सेंसेक्स 6 हफ्ते के उच्चतम स्तर पर बंद हुआ

Written by: India TV Paisa Desk
Updated on: April 29, 2020 15:54 IST
Stock Market Today- India TV Paisa
Photo:PTI

Stock Market Today

नई दिल्ली। भारत सहित दुनिया भर में जारी लॉकडाउन में राहत की उम्मीदों से शेयर बाजार में आज लगातार तीसरे दिन की बढ़त दर्ज हुई है। कारोबार के दौरान सेंसेक्स 13 मार्च के बाद अपने सबसे उच्चतम स्तर पर पहुंच गया। आज सेंसेक्स 606 अंक की बढ़त के साथ 32720 पर और निफ्टी 172 अंक की बढ़त के साथ 9553 के स्तर पर बंद हुआ है।

दुनिया भर की सरकारों ने संकेत दिए हैं कि वो धीरे धीरे लॉकडाउन में छूट देना शुरू करेंगी। वहीं भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ ही देश में कोरोना मुक्त क्षेत्रों की संख्या भी बढ़ रही है। ऐसे में कारोबारियों के बीच संकेत हैं कि धीरे धीरे कोरोना के खिलाफ जंग कुछ क्षेत्र विशेष में सिमट जाएगी और बाकी जगह कारोबारी गतिविधियों में बढ़त देखने को मिलेगी। इसके साथ ही बाजार को उम्मीद है कि सरकार इंडस्ट्री को सहायता करने के लिए आर्थिक पैकेज का भी जल्द ऐलान करेगी। इन संकेतों की वजह से ही बाजार में खरीदारी का रुख देखने को मिल रहा है।

आज सबसे ज्यादा बढ़त मेटल सेक्टर इंडेक्स में देखने को मिली। इंडेक्स 3.74 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ है। वहीं फाइनेंशियल सर्विसेज सेक्टर 3.43 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ। आईटी सेक्टर में 2,2 फीसदी, बैंकिंग सेक्टर में 2.03 फीसदी रियल्टी सेक्टर में 0.91 फीसदी और एनर्जी सेक्टर में 0.51 फीसदी की बढ़त रही।  

सेंसेक्स में एचडीएफसी और एचडीएफसी बैंक सबसे ज्यादा बढ़त दर्ज करने वाले स्टॉक रहे। आज एचडीएफसी 7 फीसदी और एचडीएफसी बैंक 4.87 फीसदी बढ़कर बंद हुए। बढ़त दर्ज करने वाले टॉप 10 में 5 स्टॉक बैंकिंग और फाइनेंशियल सर्विस सेक्टर से थे। सेंसेक्स में शामिल एचसीएल टेक 4.11 फीसदी, एमएंडएम 3.73 फीसदी, टाटा स्टील 3.27 फीसदी बढ़े। दूसरी तरफ एक्सिस बैंक में 3.67 फीसदी, एशियन पेंट्स में 3.08 फीसदी और एचयूएल में 2.55 फीसदी की गिरावट देखने को मिली।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement