Friday, September 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. बढ़त के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, निफ्टी 10100 के ऊपर हुआ बंद

बढ़त के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, निफ्टी 10100 के ऊपर हुआ बंद

आखिरी आधे घंटे में सेंसेक्स में 325 अंक से ज्यादा की बढ़त

Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: June 10, 2020 15:53 IST
market today- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

market today

नई दिल्ली। हैवीवेट स्टॉक्स में दिखी तेजी की मदद से शेयर बाजार में एक बार फिर बढ़त दर्ज हुई है। मंगलवार को आई गिरावट के बाद आज सेंसेक्स 290 अंक की बढ़त के साथ 34247 पर और निफ्टी 69 अंक की बढ़त के साथ 10116 के स्तर पर बंद हुआ है। बाजार में आज के कारोबार के आखिरी घंटे में तेज उछाल दर्ज हुआ, और इसी अवधि में बाजार अपने दिन के उच्चतम स्तर पर भी पहुंच गया। इस दौरान सेंसेक्स ने 325 अंक से ज्यादा की बढ़त हासिल की। इसी अवधि में ही हैवीवेट रिलायंस इंडस्ट्रीज, एचडीएफसी बैंक और एचडीएफसी भी अपने दिन का उच्चतम स्तरों पर पहुंच गए।

बाजार की नजर अब फेडरल रिजर्व की बैठक पर है, फेड की बैठक से मिले संकेतों पर ही आगे विदेशी बाजारों की चाल तय होगी। बाजार को फेडरल रिजर्व की बैठक से किसी बड़े फैसले की उम्मीद नहीं है लेकिन निवेशकों को फेडरल रिजर्व के अर्थव्यवस्था को लेकर बयानों का इंतजार है, आगे अर्थव्यवस्था में किसी भी कमजोरी के संकेतों पर बाजार में हाल में आई बढ़त के बाद मुनाफावसूली देखने को मिल सकती है। लेकिन सकारात्मक रुख बाजार को और बढ़त में मदद करेगा। आज यूरोपियन मार्केट में शुरुआती गिरावट देखने को मिली है।

आज के कारोबार में सबसे ज्यादा तेजी सरकारी बैंको मे देखने को मिली है। इंडेक्स 3.5 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ। वहीं पूरा बैंकिंग सेक्टर इंडेक्स 1.81 फीसदी बढ़ा। रियल्टी सेक्टर इंडेक्स में करीब 2 फीसदी की बढ़त देखने को मिली। वहीं मेटल सेक्टर इंडेक्स 0.58 फीसदी और एफएमसीजी सेक्टर इंडेक्स 0.07 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement