नई दिल्ली। रिलायंस जियो का दूसरी तिमाही में मुनाफा पिछले साल की इसी तिमाही के मुकाबले करीब 3 गुना बढ़ गया है। वहीं पिछली तिमाही के मुकाबले इसमें 13 फीसदी की बढ़त दर्ज हुई है। आज जारी हुए नतीजों के मुताबिक जियो का दूसरी तिमाही में मुनाफा 2844 करोड़ रुपये रहा है। पिछले साल की इसी तिमाही में जियो का मुनाफा 990 करोड़ रुपये था। वहीं पिछली तिमाही में कंपनी को 2520 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था। यानि पिछले साल के मुकाबले दूसरी तिमाही में मुनाफा करीब 2.87 गुना बढ़ गया है। वहीं तिमाही के दौरान जियो की ऑपरेशंस से आय 17481 करोड़ रुपये के स्तर पर रही है। पिछली तिमाही में कंपनी की ऑपरेशंस से आय 16557 करोड़ रुपये और पिछले साल की इसी तिमाही में आय 13130 करोड़ रुपये रही थी। यानि पिछली तिमाही के मुकाबले ऑपरेशंस से आय 5.8 फीसदी और पिछले साल के मुकाबले आय में 33 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है।
वहीं तिमाही के दौरान कंपनी के कुल खर्चे 13870 करोड़ रुपये के स्तर पर रहे हैं। वहीं पिछले साल की इसी तिमाही में कंपनी के खर्चे 11637 करोड़ रुपये के स्तर पर रहे थे। सितंबर के अंत तक रिलायंस जियो की कुल नेटवर्थ 1.76 लाख करोड़ रुपये थी। 30 सितंबर 2020 तक कंपनी का कुल कस्टमर बेस 40.56 करोड़ था इसमें 1.8 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई है। वहीं प्रति ग्राहक औसत आय यानि ARPU तिमाही के दौरान 145 रुपये प्रति ग्राहक प्रति माह रहे हैं। पिछली तिमाही में कंपनी की ARPU 140.3 रुपये प्रति ग्राहक प्रति माह पर थी। यानि इसमें तिमाही दर तिमाही 3 फीसदी से ज्यादा की बढ़त देखने को मिली है। वहीं तिमाही के दौरान कुल डाटा ट्रैफिक 1.5 फीसदी की ग्रोथ के साथ 1442 करोड़ जीबी रहा है। कंपनी के मुताबिक जियो चीन के बाहर एकमात्र कंपनी बन गई है जिसने किसी एक देश के मार्केट में 40 करोड़ सब्सक्राइबर की संख्या पार की है।