Tuesday, October 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. आईपीओ
  4. NSDL समेत ये 3 कंपनियां लाएंगी IPO, SBI और HDFC Bank की एक कंपनी में बड़ी हिस्सेदारी

NSDL समेत ये 3 कंपनियां लाएंगी IPO, SBI और HDFC Bank की एक कंपनी में बड़ी हिस्सेदारी

स्टैंडर्ड ग्लास लाइनिंग टेक्नोलॉजी और जिंका लॉजिस्टिक्स सॉल्यूशंस को क्रमशः एक और तीन अक्टूबर को सेबी से आईपीओ के लिए मंजूरी मिली। दोनों कंपनियों ने जुलाई, 2024 में सेबी के समक्ष आईपीओ के लिए दस्तावेज दाखिल किए थे।

Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: October 08, 2024 16:05 IST
IPO- India TV Paisa
Photo:FILE आईपीओ

एक बार फिर से आईपीओ मार्केट में सरगर्मी बढ़ने वाली है। पूंजी बाजार नियामक से कई कंपनियों को आईपीओ लाने की मंजूरी मिली है। इसके चलते आने वाले दिनों में कई आईपीओ के सब्सक्रिप्शन खुलेंगे। आपको बता दें कि  अग्रणी डिपॉजिटरी नेशनल सिक्योरिटीज डिपॉजिटरी लिमिटेड (NSDL) को आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) लाने के लिए बाजार नियामक सेबी से मंजूरी मिल गई है। कंपनी ने मंगलवार को शेयर बाजार को यह जानकारी दी। एनएसडीएल के अलावा, स्टैंडर्ड ग्लास लाइनिंग टेक्नोलॉजी और जिंका लॉजिस्टिक्स सॉल्यूशंस को भी आईपीओ के जरिये धन जुटाने के लिए भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) की मंजूरी मिल गई है। 

NSDL में ये बैंक बेचेंगे अपने शेयर

सेबी के समक्ष दाखिल किए गए आईपीओ दस्तावेजों के अनुसार, एनएसडीएल का प्रस्तावित आईपीओ एनएसई, भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) और एचडीएफसी बैंक सहित शेयरधारकों द्वारा 5.72 करोड़ से अधिक शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) पर आधारित है। इसके लिए कंपनी को 30 सितंबर को सेबी की मंजूरी मिली। बिक्री पेशकश के तहत, आईडीबीआई बैंक 2.22 करोड़ शेयर, एनएसई 1.80 करोड़ शेयर, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया 56.25 लाख शेयर और भारतीय स्टेट बैंक तथा एचडीएफसी बैंक 40-40 लाख शेयर बेचेंगे। 

ये दो कंपनियां इतने करोड़ जुटाएगी

स्टैंडर्ड ग्लास लाइनिंग टेक्नोलॉजी और जिंका लॉजिस्टिक्स सॉल्यूशंस को क्रमशः एक और तीन अक्टूबर को सेबी से आईपीओ के लिए मंजूरी मिली। दोनों कंपनियों ने जुलाई, 2024 में सेबी के समक्ष आईपीओ के लिए दस्तावेज दाखिल किए थे। हैदराबाद स्थित स्टैंडर्ड ग्लास लाइनिंग टेक्नोलॉजी के 600 करोड़ रुपये के आईपीओ में 250 करोड़ रुपये तक के नए शेयर जारी किए जाएंगे। इसमें 1.84 करोड़ शेयरों की बिक्री पेशकश भी शामिल है। इससे कुल 350 करोड़ रुपये जुटाए जाएंगे। बेंगलुरु स्थित जिंका लॉजिस्टिक्स सॉल्यूशंस का आईपीओ 550 करोड़ रुपये के नए शेयरों की पेशकश और प्रवर्तकों तथा निवेशक शेयरधारकों की 2.16 करोड़ शेयर की बिक्री पेशकश का संयोजन है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। IPO News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement