Swiggy IPO Subscription status: ऑनलाइन फूड डिलीवरी ऐप स्विगी का आईपीओ आज बंद हो गया। 6 नवंबर को खुला स्विगी के आईपीओ का आज आखिरी दिन था। शुरुआती दो दिनों में बेहद सुस्त सब्सक्रिप्शन के बाद आज तीसरे और आखिरी दिन कंपनी का आईपीओ न सिर्फ पूरा सब्सक्राइब हुआ बल्कि इसका सब्सक्रिप्शन अंत में 3 गुना से भी ऊपर पहुंच गया। एनएसई के आंकड़ों के मुताबिक स्विगी के आईपीओ को कुल 3.59 गुना सब्सक्रिप्शन मिला है। स्विगी के आईपीओ में सबसे ज्यादा QIB कैटेगरी के निवेशकों ने दिलचस्पी दिखाई।
QIB कैटेगरी के निवेशकों ने दिखाई सबसे ज्यादा दिलचस्पी
QIB कैटेगरी ने आईपीओ के लिए 6.02 गुना सब्सक्राइब किया, उन्होंने रिजर्व किए गए 8,69,23,475 शेयरों की तुलना में 52,30,89,494 शेयरों के लिए सब्सक्राइब किया। वहीं NII ने इस आईपीओ के लिए सिर्फ 0.41 गुना सब्सक्राइब किया। NII ने रिजर्व रखे गए 4,34,61,737 शेयरों में से सिर्फ 1,79,01,724 शेयरों के लिए ही बोली लगाई। रिटेल इंवेस्टर्स ने रिजर्व रखे गए 2,89,74,491 शेयरों की तुलना में 3,30,79,304 शेयरों के लिए बोली लगाई। इनके अलावा, स्विगी के कर्मचारियों ने रिजर्व रखे गए 7,50,000 शेयरों की तुलना में 12,37,470 शेयरों के लिए बोली लगाई।
आईपीओ से कुल 11,327.43 करोड़ रुपये जुटाने जा रहा है स्विगी
खाने-पीने की चीजों का ऑनलाइन ऑर्डर लेने और डिलीवरी करने वाली कंपनी स्विगी ने अपने इस आईपीओ के तहत 1 रुपये की फेस वैल्यू वाले प्रत्येक शेयर के लिए 371 से 390 रुपये का प्राइस बैंड फिक्स किया था। कर्मचारियों के लिए हर शेयर पर 25 रुपये का डिस्काउंट ऑफर रखा गया था। 8 नवंबर को बंद होने के बाद 11 नवंबर यानी सोमवार को शेयरों का अलॉटमेंट कर दिया जाएगा और फिर 13 नवंबर को कंपनी शेयर बाजार में लिस्ट हो जाएगी। बताते चलें कि ये एक मेनबोर्ड आईपीओ है, जो बीएसई और एनएसई दोनों प्रमुख एक्सचेंजों पर लिस्ट होगा। स्विगी अपने इस आईपीओ के तहत कंपनी कुल 11,327.43 करोड़ रुपये जुटा रही है।