Thursday, September 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. आईपीओ
  4. 263 रुपये पर पहुंचा GMP, इस IPO को सब्सक्राइब करने का कल आखिरी दिन

263 रुपये पर पहुंचा GMP, इस IPO को सब्सक्राइब करने का कल आखिरी दिन

सब्सक्रिप्शन के दूसरे दिन यानी आज गुरुवार को इस आईपीओ के लिए आने वाला कुल सब्सक्रिप्शन 58 गुना के पार पहुंच गया है। जी हां, आईपीओ को दूसरे दिन तक कुल 58.14 गुना सब्सक्रिप्शन मिल चुका है।

Written By: Sunil Chaurasia
Updated on: September 26, 2024 20:54 IST
कल बंद हो जाएगा केआरएन हीट एक्सचेंजर का आईपीओ- India TV Paisa
Photo:FREEPIK कल बंद हो जाएगा केआरएन हीट एक्सचेंजर का आईपीओ

KRN Heat Exchanger IPO GMP: इन दिनों भारतीय शेयर बाजार में चारों ओर बहार आई हुई है। बाजार में लिस्ट मौजूदा कंपनियों के शेयर हों या नए आईपीओ हों, निवेशकों को चारों ओर से खुशियां ही खुशियां मिल रही हैं। इसी बीच एक आईपीओ ऐसा भी है, जिसे निवेशकों को अच्छा-खासा समर्थन मिल रहा है। जी हां, हम बात कर रहे हैं KRN Heat Exchanger के आईपीओ की। बुधवार, 25 सितंबर को खुला ये आईपीओ कल यानी शुक्रवार, 27 सितंबर को बंद हो जाएगा। ये कंपनी अपने आईपीओ के जरिए 341.95 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है। जिसके लिए इसने प्रत्येक शेयर के लिए 209 रुपये से 220 रुपये का प्राइस बैंड फिक्स किया है। रिटेल निवेशकों को एक लॉट के लिए कम से कम 14,300 रुपये निवेश करने होंगे, इस राशि में उन्हें 65 शेयर अलॉट किए जाएंगे। 

कंपनी के आईपीओ को दूसरे दिन मिला 58.14 गुना सब्सक्रिप्शन

सब्सक्रिप्शन के दूसरे दिन यानी आज गुरुवार को इस आईपीओ के लिए आने वाला कुल सब्सक्रिप्शन 58 गुना के पार पहुंच गया है। जी हां, आईपीओ को दूसरे दिन तक कुल 58.14 गुना सब्सक्रिप्शन मिल चुका है। बताते चलें कि केआरएन हीट एक्सचेंजर के इस आईपीओ में सभी नए शेयर जारी किए जाएंगे और इसमें कोई ओएफएस शामिल नहीं है। कंपनी 341.95 करोड़ रुपये में कुल 1,55,43,000 नए शेयर जारी करेगी। सोमवार, 30 सितंबर को शेयरों का अलॉटमेंट किया जा सकता है। जिसके बाद 1 अक्टूबर को निवेशकों के डीमैट खाते में शेयर क्रेडिट कर दिए जाएंगे। गुरुवार, 3 अक्टूबर को कंपनी की लिस्टिंग बीएसई और एनएसई पर दोनों प्रमुख एक्सचेंजों पर होगी। 

ग्रे मार्केट में दहाड़ मार रहा केआरएन हीट एक्सचेंजर का शेयर

जैसा कि अभी हमने आपको बताया कि कंपनी के आईपीओ को निवेशकों का जबरदस्त समर्थन मिल रहा है। तो ऐसे में ग्रे मार्केट में भी कंपनी के शेयरों की तगड़ी डिमांड देखे को मिल रही है। गुरुवार को ग्रे मार्केट में कंपनी के शेयर 263 रुपये यानी 119.55 प्रतिशत के भारी-भरकम प्रीमियम के साथ ट्रेड कर रहे थे। अभी इस आईपीओ का कल आखिरी दिन है। ऐसे में ये माना जा रहा है कि कल यानी शुक्रवार को इस आईपीओ के लिए बोली लगाने वाले निवेशकों की संख्या में जबरदस्त इजाफा हो सकता है। लिहाजा, शेयर बाजार में कंपनी की लिस्टिंग होते-होते इसका जीएमपी प्राइस 263 रुपये से भी और ज्यादा ऊपर जा सकता है

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। IPO News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement