Monday, October 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. आईपीओ
  4. Hyundai IPO Listing Price Prediction: स्टॉक मार्केट में किस भाव पर लिस्ट हो सकते हैं हुंडई के शेयर

Hyundai IPO Listing Price Prediction: स्टॉक मार्केट में किस भाव पर लिस्ट हो सकते हैं हुंडई के शेयर, देखें क्या है अनुमान

निवेशकों के बेहद फीके रिस्पॉन्स की वजह से ही ग्रे मार्केट में भी हुंडई मोटर इंडिया के शेयरों को कोई पूछने वाला नहीं था। पिछले हफ्ते शुक्रवार को हुंडई मोटर इंडिया का जीएमपी प्राइस पहली बार नेगेटिव में पहुंच गया।

Written By: Sunil Chaurasia
Updated on: October 21, 2024 10:34 IST
ग्रे मार्केट में आज कितना चल रहा है जीएमपी प्राइस- India TV Paisa
Photo:INDIA TV ग्रे मार्केट में आज कितना चल रहा है जीएमपी प्राइस

Hyundai IPO Listing Price Prediction: दक्षिण कोरिया की दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी हुंडई की भारतीय यूनिट हुंडई मोटर इंडिया का आईपीओ अब अपने अंतिम चरण में पहुंच चुका है। हुंडई मोटर इंडिया के शेयर मंगलवार, 22 अक्टूबर को भारतीय शेयर बाजार में लिस्ट हो जाएंगे। कंपनी का आईपीओ 15 अक्टूबर को खुला था और 17 अक्टूबर को बंद हुआ था। शुरुआती दो दिनों तक इस आईपीओ में कोई पैसा लगाने वाला नहीं मिल रहा था लेकिन आखिरी दिन हुंडई मोटर इंडिया का आईपीओ न सिर्फ फुली सब्सक्राइब हुआ बल्कि दिन के अंत तक इसका सब्सक्रिप्शन 2.37 गुना हो गया।

ग्रे मार्केट में आज कितना चल रहा है जीएमपी प्राइस

निवेशकों के बेहद फीके रिस्पॉन्स की वजह से ही ग्रे मार्केट में भी हुंडई मोटर इंडिया के शेयरों को कोई पूछने वाला नहीं था। पिछले हफ्ते शुक्रवार को हुंडई मोटर इंडिया का जीएमपी प्राइस पहली बार नेगेटिव में पहुंच गया। शुक्रवार, 18 अक्टूबर को ग्रे मार्केट में कंपनी के शेयर -32 रुपये पर आ गए थे। हालांकि, अब इसमें काफी सुधार हुआ है और सोमवार, 21 अक्टूबर को कंपनी के शेयरों का जीएमपी प्राइस 95 रुपये पर पहुंच गया है। बताते चलें कि हुंडई मोटर इंडिया ने अपने आईपीओ के तहत प्रत्येक शेयर के लिए 1865 रुपये से 1960 रुपये का प्राइस रेंज तय किया था। ये भारत के इतिहास का सबसे बड़ा आईपीओ है, जिसके तहत कंपनी 27,870.16 करोड़ रुपये जुटा रही है।

किस भाव पर लिस्ट हो सकते हैं कंपनी के शेयर

आज के जीएमपी प्राइस के आधार पर हुंडई मोटर इंडिया के शेयर 2055 रुपये के भाव पर लिस्ट हो सकते हैं। इन 2055 रुपये में कंपनी द्वारा फिक्स किया गया शेयर का अपर प्राइस रेंज 1960 रुपये और जीएमपी का 95 रुपये शामिल है। बताते चलें कि ये सिर्फ अनुमान है। लिस्टिंग के समय कंपनी के शेयरों का भाव 2055 रुपये से ऊपर या नीचे भी हो सकता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। IPO News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement