Tuesday, October 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. आईपीओ
  4. Hyundai IPO: आज खुल रहा देश का सबसे बड़ा आईपीओ- चेक करें प्राइस बैंड, लॉट साइज, अलॉटमेंट डेट समेत जरूरी डिटेल्स

Hyundai IPO: आज खुल रहा देश का सबसे बड़ा आईपीओ- चेक करें प्राइस बैंड, लॉट साइज, अलॉटमेंट डेट समेत जरूरी डिटेल्स

हुंडई मोटर इंडिया का आईपीओ आज यानी 15 अक्टूबर को खुल रहा है और ये आईपीओ 17 अक्टूबर को बंद होगा। हुंडई मोटर इंडिया का आईपीओ, भारत के इतिहास का सबसे बड़ा आईपीओ होगा।

Written By: Sunil Chaurasia
Updated on: October 15, 2024 7:49 IST
भारत के इतिहास का सबसे बड़ा आईपीओ- India TV Paisa
Photo:INDIA TV भारत के इतिहास का सबसे बड़ा आईपीओ

साउथ कोरिया की ऑटोमोबाइल कंपनी हुंडई की भारतीय यूनिट हुंडई मोटर इंडिया का आईपीओ आज सब्सक्रिप्शन के लिए खुल रहा है। कंपनी ने आईपीओ खुलने से एक दिन पहले यानी सोमवार को एंकर इंवेस्टर्स से 8315 करोड़ रुपये जुटाए हैं। प्रमुख भारतीय शेयर बाजार एक्सचेंज बीएसई की वेबसाइट पर दी जानकारी के मुताबिक न्यू वर्ल्ड फंड इंक, सिंगापुर सरकार, फिडेलिटी फंड्स, ब्लैकरॉक ग्लोबल फंड्स, जेपी मॉर्गन फंड्स, एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस कंपनी और एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस जैसी कंपनियों ने हुंडई मोटर इंडिया में बड़े लेवल पर इंवेस्ट किया है।

भारत के इतिहास का सबसे बड़ा आईपीओ

बताते चलें कि हुंडई मोटर इंडिया का आईपीओ आज यानी 15 अक्टूबर को खुल रहा है और ये आईपीओ 17 अक्टूबर को बंद होगा। हुंडई मोटर इंडिया का आईपीओ, भारत के इतिहास का सबसे बड़ा आईपीओ होगा। ये ऑटोमोबाइल कंपनी अपने इस आईपीओ से कुल 27,870.16 करोड़ रुपये जुटाएगी। ये आईपीओ पूरे तरह से OFS बेस्ड है, जिसमें कंपनी के प्रोमोटर कुल 14,21,94,700 शेयर अलॉट करेंगे। हुंडई मोटर इंडिया ने अपने आईपीओ के तहत प्रत्येक शेयर के लिए 1865 रुपये से 1960 रुपये का प्राइस बैंड फिक्स किया है। रिटेल निवेशकों को एक लॉट में 7 शेयर दिए जाएंगे। 7 शेयर वाले एक लॉट के लिए रिटेल निवेशकों को कम से कम 13,720 रुपये का निवेश करना होगा।

22 अक्टूबर को बीएसई और एनएसई पर लिस्ट होंगे कंपनी के शेयर

17 अक्टूबर को आईपीओ बंद होने के बाद शुक्रवार, 18 अक्टूबर को शेयरों का अलॉटमेंट कर दिया जाएगा। उसके अगले हफ्ते सोमवार, 21 अक्टूबर को निवेशकों के डीमैट अकाउंट में शेयर क्रेडिट कर दिए जाएंगे और फिर आखिर में मंगलवार, 22 अक्टूबर को हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड भारतीय शेयर बाजार के प्रमुख एक्सचेंजों बीएसई और एनएसई पर लिस्ट हो जाएगी। बताते चलें कि शेयर बाजार में हुंडई की प्रमुख राइवल कंपनियां मारुति सुजुकी, टाटा मोटर्स, महिंद्रा एंड महिंद्रा पहले से ही बाजार में लिस्ट हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। IPO News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement