सोल: सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने कहा कि उसकी नई प्रमुख स्मार्टफोन सीरीज गैलेक्सी एस 21 की घरेलू बिक्री पिछले सप्ताह 10 लाख यूनिट से अधिक रही है। दक्षिण कोरियाई तकनीकी दिग्गज ने कहा कि एस 21, जो 29 जनवरी को यहां जारी किया गया था, उसने अपने लॉन्च के 57 दिन बाद ही यह मील का पत्थर हासिल किया है, जो कि अपने पूर्ववर्ती एस 20 से लगभग एक महीने तेज गति है। लेकिन एस21 की बिक्री की गति एस10 की तुलना में धीमी है, जिसने 2019 में 47 दिनों में ही 10 लाख यूनिट का आंकड़ा हासिल किया था।
योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, सैमसंग हर साल फरवरी के मध्य में नए गैलेक्सी एस डिवाइस पेश करता है, लेकिन इस साल कंपनी ने एस21 को कम कीमत के साथ जनवरी में ही जारी कर दिया। एस21 के शुरूआती मॉडल की कीमत 999,900 वॉन (880 डॉलर) है, जो कि एस20 के लो-एंड वैरिएंट से काफी सस्ती है, जिसे 12.4 लाख वॉन में बेचा गया था।
सैमसंग ने कहा कि एस 21 सीरीज की कुल बिक्री में बेसिक एस 21 मॉडल की हिस्सेदारी 52 प्रतिशत है, इसके बाद एस एंड अल्ट्रा की कीमत 27 प्रतिशत और मिड-टीयर एस 21प्लस की 21 प्रतिशत है। आंकड़ों से पता चलता है कि दक्षिण कोरिया में अनलॉक किए गए एस21 स्मार्टफोन की कुल बिक्री का 20 प्रतिशत हिस्सा है, और उनमें से 60 प्रतिशत ऑनलाइन खरीदे गए थे। बाजार शोधकर्ता स्ट्रैटेजी एनालिटिक्स के अनुसार, फरवरी में दुनिया भर के स्मार्टफोन बाजार में सैमसंग 23.1 प्रतिशत की हिस्सेदारी के साथ शीर्ष पर जबकि एप्पल इंक 22.2 प्रतिशत की हिस्सेदारी के साथ दूसरे नंबर पर रही।