नई दिल्ली। दुनिया की प्रमुख टेक्नोलॉजी कंपनी Mircosoft अपने एज ब्राउज़र के प्रचार के लिए नया फॉर्मूला अपनाया है। अब कंपनी ने घोषणा की है कि जो यूज़र एज ब्राउज़र का इस्तेमाल करेगा, उसे कंपनी इस इस्तेमाल के आधार पर पैसे देगी। Mircosoft का दावा है कि एज ब्राउज़र दूसरे प्रतिद्वंदियों जैसे गूगल क्रोम, मोज़िला फायरफॉक्स और ओपेरा के मुकाबले ज्यादा पावर एफिशिएंट हैं। Mircosoft के मुताबिक, हर रोज के काम के दौरान एज ब्राउज़र 36-53 प्रतिशत ज्यादा बैटरी लाइफ देता है।
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कैसे मिलेगा फायदा
टेक मैगजीन सीनेट के मुताबिक Mircosoft रिवॉर्ड्स की घोषणा पिछले हफ्ते की गई थी। हालांकि यह कंपनी के सर्च इंजन बिंग के रिवॉर्ड्स का ही नया स्वरूप है। कंपनी अमेरिका के बाजार में इस प्रकार के रिवार्ड पॉइंट सिस्टम चलाती है। रिवॉर्ड्स प्रोग्राम के तहत यूज़र को माइक्रोसॉफ्ट के सर्च इंजन बिंग को अपने डिफॉल्ट सर्च इंजन के तौर पर इस्तेमाल करना होता है। इससे मिलने वाले पॉइंट्स को वाउचर या क्रेडिट के तौर पर अमेज़न, स्टारबक्स, स्काइप और आउटलुकडॉटकॉम के एड-फ्री वर्जन में इस्तेमाल किया जा सकता है।
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सिर्फ 25 फीसदी यूजर करते हैं एज ब्राउजर का इस्तेमाल
रिपोर्ट के अनुसार Mircosoft विंडोज 10 का इस्तेमाल कर रहे लगभग 25 फीसदी यूजर ही एज ब्राउज़र का इस्तेमाल कर रहे हैं। एज ब्राउज़र का पिछला वर्जन इंटरनेट एक्सप्लोरर के नाम से जाना जाता था। नए विंडोज 10 में इसकी जगह एज ब्राउजर ने ली है।