Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. एप्पल iPhone 7 की लीक हुईं और तस्वीरें

एप्पल iPhone 7 की लीक हुईं और तस्वीरें

एप्पल iPhone 7 की तस्वीरें चीन की वेबासइट वीबो से ली गई हैं।

Surbhi Jain
Updated on: May 25, 2016 17:19 IST
एप्पल iPhone 7 की लीक हुईं और तस्वीरें- India TV Paisa
एप्पल iPhone 7 की लीक हुईं और तस्वीरें

नई दिल्ली एप्पल के हर आने वाले आईफोन को लेकर मोबाइल प्रेमियों के बीच काफी उत्‍सुक्‍ता होती है। इस बार भी नए आईफोन को लेकर पिछले दिनों कई रिपोर्ट्स आ चुकी है। आईफोन 7 की नई तस्वीर चीन की वेबसाइट वीबो (Weibo) पर आई है। पिछली कई तस्वीरों के आने के बावजूद 9to5Mac की रिपोर्ट दावा करती है कि यह फोटो असल आईफोन 7 की है। यह तस्वीरें फ्रैंच की वेबसाइट NowhereElse.fr पर पोस्ट की गई है। वीबो पर फोन की अन्य तस्वीरें NowhereElse.fr से ही ली गईं हैं।

केजीआई सिक्योरिटीज के विश्लेषक मिंग शी कुओ का कहना है कि आने वाले समय में सभी प्रीमियम स्मार्टफोन में डुअल कैमरा एक जरूरी फीचर होगा और इसकी शुरुआत आईफोन 7 से होगी। आईफोन 7 प्लस में 5.5 इंच के डिस्प्ले स्क्रीन के साथ रियर पर डुअल कैमरा सेटअप होगा।

मिंग शी कुओ ने अपनी पिछली रिपोर्ट में बताया था कि आईफोन 7 प्लस के आने वाले टॉप मॉडल में डुअल कैमरा होगा। आप को बता दें कि उन्होंने बेस मॉडल के सिंग रियर कैमरे के साथ आने का ही दावा किया था। अब उनके अनुसार आईफोन 7 प्लस में 5.5 इंच का डिस्प्ले स्क्रीन होगा और साथ ही सभी वेरिएंट्स में डुअल रियर कैमरा होगा और सिंगर कैमरा वेरिएंट का कोई विक्लप नहीं मिलेगा। उन्होंने यह भी बताया कि सभी तकनीकी जरूरतों को देखते हुए आईफोन 7 प्लस को 3 जीबी रैम देनी होगी।

9To5 Mac की रिपोर्ट के अनुसार आईफोन 7 की तुलना में आईफोन 7 प्लस की बिक्री ज्यादा होगी। कुओ का मानना है कि 2016 के अंतिम वित्त वर्ष में डुअल रियर कैमरे वाले आईफोन 7 प्लस की 20 से 30 मिलियन यूनिट्स बेची जा सकती हैं।

देखिए आईफोन 7 की लीक हुईं नईं तस्वीरें

iphone7 leaked images

iphone7plans_1-xlarge_transIndiaTV Paisa

Ci-J2JWWYAEuohkIndiaTV Paisa

Ci-J2RbXIAEUG1KIndiaTV Paisa

Ci-J2QYWgAQPumvIndiaTV Paisa

iphone7-xlarge_trans++tM3ZXIndiaTV Paisa

लीक से जुड़ी एक और रिपोर्ट में सामने आया है कि 4.7 इंच के डिस्प्ले स्क्रीन वाले आईफोन 7 लगभग आईफोन 6एस जैसे ही होगा। वहीं दूसरी ओर आईफोन 7 प्लस स्मार्ट कनेक्टर के साथ आएगा। स्मार्ट कनेक्टर को पिछले साल 12.9 इंच आईपैड प्रो और 9.7 इंच आईपैड में दिया गयै था। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि नए फोन में 3.5एमएम जैक होगा या नहीं। पुरानी लीक हुई तस्वीर में डमी यूनिट सामने आई थी जिससे पता चला कि एप्पल इस बार अपने फोन के रियर से एंटिना बैंड हटा रही है। इस बैंड को फोन के किनारे पर दिया हुआ था।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement