Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. 21 मार्च को आएगा एप्‍पल का नया आईफोन 5SE, लॉन्चिंग के बाद और घट सकती हैं 5S की कीमतें

21 मार्च को आएगा एप्‍पल का नया आईफोन 5SE, लॉन्चिंग के बाद और घट सकती हैं 5S की कीमतें

एप्‍पल प्रोडक्‍ट की राह देख रहे लोगों का इंतजार 21 मार्च को खत्‍म होने जा रहा है। इस इवेंट में कंपनी एक 4 इंच स्क्रीन वाला आईफोन एसई लॉन्‍च करने जा रही है।

Abhishek Shrivastava
Updated on: March 14, 2016 16:51 IST
21 मार्च को आएगा एप्‍पल का नया आईफोन 5SE, लॉन्चिंग के बाद और घट सकती हैं 5S की कीमतें- India TV Paisa
21 मार्च को आएगा एप्‍पल का नया आईफोन 5SE, लॉन्चिंग के बाद और घट सकती हैं 5S की कीमतें

नई दिल्‍ली। नए एप्‍पल प्रोडक्‍ट की राह देख रहे लोगों का इंतजार 21 मार्च को खत्‍म होने जा रहा है। इस इवेंट में कंपनी एक 4 इंच स्क्रीन वाला आईफोन SE लॉन्‍च करने जा रही है। इसके साथ ही 9.7 इंच स्क्रीन का आईपैड प्रो मॉडल और ऐप्पल वॉच के नए मॉडल के अलावा दूसरी एक्सेसरी लॉन्च करने की संभावना है। लेकिन न्‍यूज इंडिपेंडेंट वेबसाइट की मानें तो इस नए आईफोन की लॉन्‍चिंग के बाद कंपनी अपने पॉपुलर फोन आईफोन 5 एस की कीमतों में और कटौती कर सकती है। माना जा रहा है कि कई देशों में इसकी कीमत 200 डॉलर(13000 रुपए) से भी कम हो सकती है।

यह भी पढ़ें- मोबाइल कंपनियों में सिंगल ब्रांड स्टोर खोलने की होड़, एप्पल के बाद श्याओमी ने भी किया आवेदन

तस्वीरों में देखिए आईफोन 6एस

iPhone 6s

iphone_leak_chassisIndiaTV Paisa

apple-iphone6s-apple-iphoneIndiaTV Paisa

iphone-6s-13  IndiaTV Paisa

bgr-iphone-6s-3  IndiaTV Paisa

P1020545  IndiaTV Paisa

iphone-6s-plus-review-concl  IndiaTV Paisa

9qHMnwUR  IndiaTV Paisa

लोगों की पहुंच में होगा आईफोन 5एस

एप्‍पल का आईफोन 5एस कंपनी का सबसे पॉपुलर स्‍मार्टफोन है। लेकिन ज्‍यादा कीमत के चलते इसकी बिक्री उम्‍मीद के मुताबिक नहीं हो पाई है। इसलिए पिछले कुछ समय से कई बार कंपनी ने अपने डिवाइसेस के दाम घटाए हैं। कंपनी एक बार फिर से प्राइस कट का सोच रही है। कई देशों में तो कंपनी इसकी कीमत 200 डॉलर तक कम होने की संभावना है। कंपनी पिछले कुछ समय में कई बार आईफोन 5एस के दाम में कटौती कर चुकी है और कई देशों में तो इस फोन की कीमत इसकी असल कीमत से आधी हो चुकी है।

ऐसा हो सकता है एप्‍पल 5SE

आईफोन एसई के स्‍पेसिफिकेशंस से पर्दा 21 मार्च के लॉन्‍चिंग ईवेंट पर ही उठेगा। लेकिन माना जा रहा है कि नया एप्‍पल आईफोन 4 इंच डिस्प्ले और ए9 प्रोसेसर व एम9 कोप्रोसेसर के साथ लॉन्च होगा। इसके अलावा इसके हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर आईओेएस 9 के साथ लॉन्च हुए ऐप्पल के लाइव फोटो फीचर को भी सपोर्ट करेंगे। कनेक्टिविटी फीचर की बात करें तो आईफोन एसई में आईफोन 6एस की तरह 802.11एसी वाई-फाई ब्लूटूथ 4.2 और वीओएलटीई मौजूद होंगे। ऐसी भी खबरें आती रहीं है जिनमें आईफोन एसई में 3डी टच डिस्प्ले नहीं होने की बात कही गई। ऐप्पल द्वारा पिछले कुछ सालों में लॉन्च किये गए फ्लैगशिप स्मार्टफोन में यह सबसे खास फीचर में से एक रहा है। आईफोन 5एसई 16 जीबी या 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज वेरिएंट में आएगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement