Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. iPhone SE के साथ एप्‍पल ने लॉन्‍च किए ये 5 प्रोडक्‍ट, अगले महीने लॉन्‍च होगा आईपैड प्रो

iPhone SE के साथ एप्‍पल ने लॉन्‍च किए ये 5 प्रोडक्‍ट, अगले महीने लॉन्‍च होगा आईपैड प्रो

with iPhone SE and iPad Pro company launches five more new products. it includes Health Software, Apple watch, Apple TV, Apple band and TVOS 9.2.

Surbhi Jain
Published on: March 22, 2016 14:58 IST
iPhone SE के साथ एप्‍पल ने लॉन्‍च किए ये 5 प्रोडक्‍ट, अगले महीने लॉन्‍च होगा आईपैड प्रो- India TV Paisa
iPhone SE के साथ एप्‍पल ने लॉन्‍च किए ये 5 प्रोडक्‍ट, अगले महीने लॉन्‍च होगा आईपैड प्रो

नई दिल्‍ली। एप्पल के iPhone SE इवेंट में निश्चित तौर पर मुख्य आकर्षण आईफोन एसई और आईपैड प्रो पर रहा। लेकिन इस बीच कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए कुछ और खास प्रोडक्ट भी लॉन्च किए। इनमें मुख्य रूप से एप्पल वॉच, एप्पल टीवी, हेल्थ सॉफ्टवेयर, नायलॉन का एप्पल बैंड और अपग्रेड सॉफ्टवेयर मुख्य हैं। नजर डालिए लॉन्च हुए इन प्रोडक्ट की खासियतों पर।

आईपैड प्रो

एप्‍पल ने सोमवार के ईवेंट में आईपैड प्रो भी लॉन्‍च किया। इसमें 9.7 इंच का डिस्प्ले स्क्रीन है। इसके 32 जीबी वर्जन की कीमत 599 डॉलर है। आईपैड प्रो के प्री ऑर्डर 24 मार्च 2016 से शुरु है जबकि इसकी शिपिंग 31 मार्च से शुरु की जाएगी। भारत में आईपैड प्रो अप्रैल में लॉन्‍च हो सकता है। इसकी कीमत 49,900 रुपए रखी गई है।

एप्पल वॉच और एप्पल टीवी

इवेंट में कई सारे वॉच बैंड स्टाइल की घोषणा की गई है साथ ही एप्पल टीवी के भी ओपरेटिंग सिस्टम को अपग्रेड कर दिया गया है। सबसे सस्ते एप्पल वॉच की कीमत 50 डॉलर घटाई गई है। एलूमिनियम के 38 एमएम एप्पल वॉच स्पोर्ट की कीमत 349 डॉलर से घटाकर 299 डॉलर कर दी गई है। 42 एमएम स्पोर्ट वॉच की भी कीमत 399 डॉलर से 349 डॉलर कर दी गई है। स्टेनलैस स्टील की एप्पल वॉच और प्रीमियम एप्पल वॉच एडिशन की कीमतों में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है।

हेल्थ सॉफ्टवेयर

नए केयरकिट सॉफ्टवेयर के जरिए आप अपने आईफोन पर कई हेल्थ मैट्रिक्स जांच सकते हैं। कुछ मामलों में यह डॉक्टरों को भी डेटा भेज देता है। यह नया केयरकिट सॉफ्टवेयर व्यक्तिगत यूजर के लिए है जबकि पुराना वर्जन रिसर्चर्स के लिए था।

एप्पल बैंड

एप्पल ने कई सारे नए बैंड्स को पेश किया है जिसमें वोवन नायलॉन भी शामिल है। यह फैब्रिक जैसा अनुभव देता है। इस बैंड की कीमत 49 डॉलर प्रति बैंड है और यह 7 रंगों में उपलब्ध होगा।

टीवीओएस 9.2

एप्पल टीवी के ओपरेटिंग सिस्टम का लेटेस्ट वर्जन है। इसमें यूजर अपनी आवाज के माध्यम से यूजरनेम और पासवर्ड डाल सकता है। एप स्टोर को भी अपने आवाज के जरिए ढ़ूढ़ा जा सकता है।

तस्वीरों में देखिए इन प्रोडक्ट्स को

APPLE 21 MARCH EVENT PRODUCTS

iPad-ProIndiaTV Paisa

Untitled-1 (14)IndiaTV Paisa

iphone-SEIndiaTV Paisa

health-softwareIndiaTV Paisa

यह भी पढ़ें- नए एप्‍पल में नहीं मिलेंगी ये पांच खूबियां

यह भी पढ़ें- मोबाइल कंपनी रीच ने 2,999 में पेश किया स्‍मार्टफोन, बाजार में आया लावा का सस्‍ता फोन

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement