Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. एप्‍पल आईफोन 7 की लीक हुई तस्‍वीरें, कैमरे से लेकर एंटीना डिजाइन में हुए खास बदलाव

एप्‍पल आईफोन 7 की लीक हुई तस्‍वीरें, कैमरे से लेकर एंटीना डिजाइन में हुए खास बदलाव

एप्‍पल के नए आईफोन 7 का इंतजार कर रहे लोगों के लिए खास खबर है। इस फोन की कुछ तस्‍वीरें लीक हो गई है। लीक तस्‍वीरों के मुताबिक कंपनी ने अपने नए फोन में कई बड़े बदलाव किए हैं।

Surbhi Jain
Updated on: March 15, 2016 16:14 IST
एप्‍पल आईफोन 7 की लीक हुई तस्‍वीरें, कैमरे से लेकर एंटीना डिजाइन में हुए खास बदलाव- India TV Paisa
एप्‍पल आईफोन 7 की लीक हुई तस्‍वीरें, कैमरे से लेकर एंटीना डिजाइन में हुए खास बदलाव

नई दिल्‍ली। एप्‍पल के नए आईफोन 7 का इंतजार कर रहे लोगों के लिए खास खबर है। इस फोन की कुछ तस्‍वीरें लीक हो गई है। लीक तस्‍वीरों के मुताबिक कंपनी ने अपने नए फोन में कई बड़े बदलाव किए हैं। एप्‍पल ने इस मॉडल को पूरी तरह से रीडिजाइन किया है, साथ ही एंटीना और कैमरे की क्‍वालिटी में भी कई बदलाव किए हैं। इसकी तस्वारें एक फ्रैंच वेबसाइट पर लीक हुईं है। इसके मुताबिक आईफोन 7 के रियर पैनल में कोई भी हॉरिजोंटल ऐंटिना लाइन नहीं दी गई है। पीछे की तरफ से सादा है। लेकिन नीचे की तरफ किनारों के साथ ऐंटिना बैंड दिख रहा है।

देखिए आईफोन 7 की लीक हुईं तस्वीरें और साथ ही आईफोन 6एस की

iPhone 6s

iphone_leak_chassisIndiaTV Paisa

apple-iphone6s-apple-iphoneIndiaTV Paisa

iphone-6s-13  IndiaTV Paisa

bgr-iphone-6s-3  IndiaTV Paisa

P1020545  IndiaTV Paisa

iphone-6s-plus-review-concl  IndiaTV Paisa

9qHMnwUR  IndiaTV Paisa

यह भी पढ़ें- मोबाइल कंपनियों में सिंगल ब्रांड स्टोर खोलने की होड़, एप्पल के बाद श्याओमी ने भी किया आवेदन

कैमरे में भी हुए हैं बदलाव

कैमरे की बात की जाए तो देखकर लग रहा है कि पिछले फोन की तुलना में आईफोन 7 में बड़ा और बेहतर कैमरा हो सकता है। हालांकि ऐसी कोई जानकारी अभी आई नहीं है। साथ ही ऐसा भी देखने को मिल रहा है कि इसमें डुअल कैमरा कैमरा नहीं होगा। French blog NowhereElse की रिपोर्ट के अनुसार, यहाँ नया आईफ़ोन 7 पिछले आईफ़ोन 6S से काफी पतला होने वाला है। साथ ही डिजाईन में तो बदलाव होना संभव ही है. इसके अलावा ट्विटर पर भी इस स्मार्टफ़ोन के बारे में जानकारी देते हुए ट्वीट किया गया है। लीक हुई तस्वीरों में फोन के नीचे का हिस्सा दिख नहीं रहा इसलिए 3.5 एमएम हेडफोन जैक के बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक मौजूदा आईफोन मॉडल के मुकाबले आईफोन 7 का केस बेहद पतला है।

यह भी पढ़ें- 21 मार्च को आएगा एप्‍पल का नया आईफोन 5SE, लॉन्चिंग के बाद और घट सकती हैं 5S की कीमतें

21 मार्च को लॉन्‍च हो सकता है आईफ़ोन 5 SE

आप को बता दें की इवेंट में 4-इंच स्क्रीन वाला आईफोन एसई और 9.7-इंच वाला आईपैड प्रो लॉन्च कर सकती है। हालांकि अभी तक कंपनी ने इन्‍विटेशन में किसी डिवाइस के बारे में नहीं बताया है, लेकिन अभी तक सामने आई खबरों के अनुसार तो कंपनी इस इवेंट में अपना नया आईफ़ोन SE पेश कर सकती है। कुछ अन्य लीक की बात करें तो उनके अनुसार आईफोन SE में 1,642mAh की बैटरी होगी. यह फोन 16GB और 64GB स्टोरेज वैरियंट में उपलब्ध होगा. आईफोन SE का डिजाइन आईफोन 5S और आईफोन 6S से मिलता-जुलता हो सकता है. इसके अलावा फोन में एप्पल के A9 प्रोसेसर के साथ M9 मोशन को-प्रोसेसर का उपयोग हो सकता है. इसमें 12-मेगापिक्सल रियर कैमरा हो सकता है. जिसमें लाइव फोटो सेंसर भी उपलब्ध हो सकता है.

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement