नई दिल्ली। सिर्फ 8 महीने में 7 करोड़ से ज्यादा ग्राहक बनाकर तहलका मचाने वाली कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) की फ्री सर्विस का दौर अब खत्म हो चुका है। इसका मतलब यह है कि जिन ग्राहकों ने 15 अप्रैल तक Jio प्राइम मेंबरशिप को नहीं चुना है। वो, अब फ्री सर्विस का फायदा नहीं उठा पाएंगे। ग्राहकों को सेवाएं बरकरार रखने के लिए कंपनी के टैरिफ प्लान में से किसी को अपनाना होगा। इस पर ग्राहकों के मन में कई सवाल उठ रहे होंगे। इसीलिए हम इस समस्या के समाधान के लिए जानते है कि अब जियो प्राइम और इसकी सदस्यता नहीं लेने वालों के पास कौन-कौन से हैं विकल्प…
चुनना होगा टैरिफ प्लान
रिलांयस जियो ने फ्री सर्विसेज दे टेलिकॉम इंडस्ट्री में तहलका मचा दिया था। अब जियो की सेवाएं बरकरार रखने के लिए आपको कंपनी के टैरिफ प्लान में कोई अपनाना होगा। जियो की ऐप पर जाकर या वेबसाइट से आप टैरिफ और डेटा पैक्स देख सकते हैं।
यह भी पढ़ें : Jio यूजर्स FREE में देख सकते है IPL 2017, बस करना होगा ये आसान सा काम
प्राइम मेंबर नहीं हैं तो अब क्या
अगर आपने 99 रुपए में जियो प्राइम की मेंबरशिप नहीं ली है तो आपको नए टैरिफ प्लान लेने होंगे। 408 रुपए में 84 दिनों के लिए रोज 1 जीबी और 608 रुपए में 84 दिनों के लिए रोज 2 जीबी डेटा मिलेगा
यह भी पढ़े: Jio Effect : अब एयरसेल ने भी अपने नेटवर्क पर शुरू की रोमिंग में फ्री इनकमिंग
वॉइस कॉल
सितंबर में रिलांयस जियो सर्विस को लॉन्च करते हुए कंपनी के मालिक मुकेश अंबानी ने घोषणा की थी कि देश भर में कहीं भी किसी भी नेटवर्क पर कॉलिंग फ्री होगी। इसके साथ ही रोमिंग भी फ्री बनी रहेगी।