Zomato's Statement: अहमदाबाद में एक महिला ने ज़ोमैटो के माध्यम से एक रेस्तरां से 60 रुपये कीमत वाले थेपला की तीन प्लेट ऑर्डर कीं। उसने अपना ऑर्डर प्राप्त करने और बिल देखने पर, उसे एहसास हुआ कि उससे फूड कंटेनरों के लिए 60 रुपये का शुल्क लिया गया था। इस बिल से वह असंतुष्ट थी और उसने फूड डिलीवरी कंपनी से स्पष्टीकरण मांगने के लिए ट्विटर का सहारा लिया।
ट्वीट कर यूजर ने बताई समस्या
ट्विटर यूजर्स खुशबू ठक्कर ने रुपये के भुगतान का विवरण देते हुए अपनी रसीद की एक छवि पोस्ट की। थेपला की तीन प्लेट के लिए 180 रुपये और अतिरिक्त रुपये फूड कंटेनर के लिए 60 रुपये विशेष रूप से, डिश की प्रत्येक सर्विंग की कीमत 60 रुपये, जो कि कंटेनर शुल्क के समान राशि है। उन्होंने अविश्वास व्यक्त करते हुए सवाल किया कि कंटेनर चार्ज उस आइटम के बराबर है जिसे मैंने कंटेनर चार्ज के लिए 60 रुपये का ऑर्डर दिया है। सचमुच?
देखते ही देखते ही यह ट्वीट वायरल हो गया। जिस पर अन्य यूजर्स की प्रतिक्रियाएं भी आने लगीं। इस मामले पर अनेक व्यक्तियों ने अपने-अपने विचार व्यक्त किये। जबकि कुछ ने उनका पक्ष लिया और रेस्तरां की आलोचना की, दूसरों ने तर्क दिया कि उन्हें अपना ऑर्डर देने से पहले पैकेजिंग शुल्क की समीक्षा करनी चाहिए थी।
जोमैटो ने जारी किया स्पष्टीकरण
यहां तक कि ज़ोमैटो ने भी ट्वीट को संबोधित करते हुए स्पष्ट किया, “हाय खुशबू, टैक्स यूनिवर्सल है और भोजन के प्रकार के आधार पर 5 प्रतिशत से 18 प्रतिशत तक वसूले जाते हैं। पैकेजिंग शुल्क हमारे रेस्तरां पार्टनर्स द्वारा लगाया जाता है, वे ही इस नियम को लागू करते हैं और इससे कमाई वही करते हैं।
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