Friday, September 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. अक्षय तृतीया पर कार खरीदने का बना रहे हैं प्लान, ये बैंक दे रहे सबसे कम ब्याज पर लोन

अक्षय तृतीया पर कार खरीदने का बना रहे हैं प्लान, ये बैंक दे रहे सबसे कम ब्याज पर लोन

अक्षय तृतीया के अवसर पर बड़ी संख्या में लोग कार खरीदते हैं। इस आर्टिकल में हम बैंकों द्वारा कार लोन पर ऑफर की जाने वाली ब्याज दरों के बारे में बताने जा रहे हैं।

Edited By: Abhinav Shalya
Published on: May 03, 2024 14:04 IST
car- India TV Paisa
Photo:CANVA car

हिंदू धर्म में अक्षय तृतीया के दिन को काफी शुभ माना जाता है। इस दिन बड़ी संख्या में लोग सोने के साथ-साथ अन्य कीमती सामान जैसे गाड़ी आदि भी खरीदते हैं। ऐसे में अगर आप भी अक्षय तृतीया पर गाड़ी खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आपको बैंक द्वारा ऑफर किए जाने वाले कार लोन की ब्याज दर के बारे में जानकारी होनी चाहिए, जिससे कि आप सही फैसला ले पाएं। 

बैंकों में कार लोन पर ब्याज

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया: इस सराकरी बैंक में कार लोन पर ब्याज दर 8.70 प्रतिशत से शुरू है। अगर आप 10 लाख रुपये का कार लोन चार साल के लिए लेते हैं तो इस पर करीब 24,500 रुपये की ईएमआई बनेगी। 

एसबीआई: देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक में कार लोन पर शुरुआती ब्याज दर 8.75 प्रतिशत है। एसबीआई के अलावा केनरा बैंक, पीएनबी, इंडियन बैंक भी 8.75 प्रतिशत की शुरुआती दर पर कार लोन दे रहे हैं। अगर आप 10 लाख रुपये का कार लोन चार साल के लिए लेते हैं तो इस पर करीब 24,600 रुपये की ईएमआई बनेगी। 

बैंक ऑफ इंडिया: सरकारी क्षेत्र के इस बैंक द्वारा 8.85 प्रतिशत की शुरुआती ब्याज दर पर कार लोन दिया जा रहा है। अगर आप 10 लाख रुपये का कार लोन चार साल के लिए लेते हैं तो इस पर करीब 24,650 रुपये की ईएमआई बनेगी। 

बैंक ऑफ बड़ौदा:  इस सराकरी बैंक में कार लोन पर ब्याज दर 8.90 प्रतिशत से शुरू है। अगर आप 10 लाख रुपये का कार लोन चार साल के लिए लेते हैं तो इस पर करीब 24,700 रुपये की ईएमआई बनेगी।

एचडीएफसी बैंक: निजी क्षेत्र के बैंक द्वारा कार लोन 9.40 प्रतिशत की शुरुआती ब्याज दर पर दिया जा रहा है। अगर आप 10 लाख का कार लोन 4 साल के लिए लेते हैं तो 24,900 रुपये प्रति माह की ईएमआई बनेगी। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement