Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. VISTARA में अभी कराई है फ्लाइट टिकट बुकिंग लेकिन सफर करेंगे 11 नवंबर के बाद तो जान लीजिये ये जरूरी बात

VISTARA में अभी कराई है फ्लाइट टिकट बुकिंग लेकिन सफर करेंगे 11 नवंबर के बाद तो जान लीजिये ये जरूरी बात

अगर आपने विस्तारा पर बुकिंग की है और वेब चेक-इन करना चाहते हैं तो आप कर सकते हैं। हां, 11 नवंबर 2024 तक की यात्रा के लिए, आप विस्तारा वेबसाइट या मोबाइल ऐप के ज़रिए ऐसा कर सकते हैं। 12 नवंबर 2024 के बाद की यात्रा के लिए, आपकी उड़ान एयर इंडिया द्वारा संचालित की जाएगी।

Written By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: September 09, 2024 7:12 IST
विस्तारा का एयर इंडिया में मर्जर होने जा रहा है।- India TV Paisa
Photo:FILE विस्तारा का एयर इंडिया में मर्जर होने जा रहा है।

विस्तारा एयरलाइन का एयर इंडिया में मर्जर विलय होने जा रहा है। विस्तारा की आखिरी फ्लाइट 11 नवंबर तक उड़ान भरेगी। ऐसे में अगर आपने विस्तारा की एडवांस में 11 नवंबर के बाद की फ्लाइट टिकट बुकिंग कराई है तो आपके लिए एक अपडेट है। विस्तारा की ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक, अगर आपके पास विस्तारा के साथ मौजूदा बुकिंग है, लेकिन आपकी यात्रा 11 नवंबर 2024 के बाद है, यानी 12 नवंबर 2024 से, तो आपकी फ्लाइट एयर इंडिया द्वारा संचालित की जाएगी, जो रेगुलेटर अप्रूवल के अधीन होगी।

11 नवंबर को या उससे पहले की बुकिंग पर 

विस्तारा ने कहा है कि अगर आपके पास 11 नवंबर 2024 को या उससे पहले यात्रा के लिए विस्तारा के साथ मौजूदा बुकिंग है, तो आपकी फ्लाइट विस्तारा द्वारा संचालित की जाती रहेगी और आपकी बुकिंग पर कोई प्रभाव या बदलाव नहीं होगा। एयरलाइन ने कहा है कि विस्तारा और एयर इंडिया के एक साथ आने के बाद, हम आपको संभावनाओं से भरे आसमान में उड़ाने के लिए उत्सुक हैं। जब दोनों एयरलाइंस साथ आएंगी, तो आपकी यात्रा के कुछ पहलू बदल सकते हैं।

विस्तारा के लिए 11 नवंबर 2024 के बाद की बुकिंग बंद

11 नवंबर 2024 के बाद यानी 12 नवंबर 2024 से विस्तारा पर यात्रा के लिए बुकिंग बंद कर दी गई है। 11 नवंबर 2024 के बाद की यात्रा के लिए पैसेंजर्स एयर इंडिया की वेबसाइट या एयर इंडिया मोबाइल ऐप के जरिए बुकिंग कर सकते हैं। हां, अगर आप 11-नवंबर 2024 तक यात्रा के लिए बुकिंग करना चाहते हैं, तो आप विस्तारा की वेबसाइट या मोबाइल ऐप के जरिये ऐसा करना जारी रख सकते हैं।

ट्रैवल इंश्योरेंस का क्या होगा

एयरलाइन का कहना है कि विस्तारा पर बुकिंग करते समय अगर आपने ट्रैवल इंश्योरेंस खरीदा था तो यह एयर इंडिया की फ्लाइट से सफर के दौरान भी वैलिड रहेगा। अगर आपने विस्तारा पर बुकिंग की है और वेब चेक-इन करना चाहते हैं तो आप कर सकते हैं। हां, 11 नवंबर 2024 तक की यात्रा के लिए, आप विस्तारा वेबसाइट या मोबाइल ऐप के ज़रिए ऐसा कर सकते हैं। 12 नवंबर 2024 के बाद की यात्रा के लिए, आपकी उड़ान एयर इंडिया द्वारा संचालित की जाएगी। आप उसी पीएनआर और अंतिम नाम का उपयोग करके एयर इंडिया की वेबसाइट या एयर इंडिया मोबाइल ऐप के ज़रिए वेब चेक-इन कर सकते हैं। अपनी यात्रा के दिन, आप अपनी यात्रा के लिए नए एयर इंडिया टिकट के साथ हवाई अड्डे पर एयर इंडिया काउंटर पर जा सकते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement