Wednesday, September 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. UP International Trade Show में पहुंचने के लिए टाइम कर लें नोट, क्या एंट्री फी और पार्किंग चार्ज भी लगेगा?

UP International Trade Show में पहुंचने के लिए टाइम कर लें नोट, क्या एंट्री फी और पार्किंग चार्ज भी लगेगा?

शो में विभिन्न स्थानों पर भुगतान के आधार पर स्ट्रीट फूड, यूपी का स्टेपल फूड और उच्च ब्रांडों के कॉन्टिनेंटल फूड सहित खाने के कई विकल्प उपलब्ध हैं।

Written By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: September 25, 2024 9:29 IST
इंडिया एक्सपो सेंटर तक सड़क और मेट्रो से आसानी से पहुंचा जा सकता है।- India TV Paisa
Photo:INDIA TV इंडिया एक्सपो सेंटर तक सड़क और मेट्रो से आसानी से पहुंचा जा सकता है।

उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो (यूपीआईटीएस) की 25 सितंबर (बुधवार) से शुरुआत हो रही है। शो का आयोजन ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो सेंटर और मार्ट में किया जा रहा है। अगर आप भी इस शो में जाकर अपना एक्सपीरियंस करना चाहते हैं तो आप वहां पहुंच सकते हैं। यह ट्रेड शो 29 सितंबर 2024 तक चलेगा। यूपीआईटीएस की ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक, इस शो में जाने के लिए किसी भी तरह का कोई शुल्क नहीं लगेगा। शो में एंट्री फ्री है।

शो में कैसे पहुंच सकते हैं

इंडिया एक्सपो सेंटर तक सड़क और मेट्रो से आसानी से पहुंचा जा सकता है। अगर आप दिल्ली से सड़क मार्ग से आ रहे हैं तो आप नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे से नॉलेज पार्क मेट्रो स्टेशन तक जा सकते हैं और कनेक्टेड सड़कों के जरिए इंडिया एक्सपो सेंटर और मार्ट जा सकते हैं। इसके अलावा, मेट्रो की एक्वा लाइन सीधे नॉलेज पार्क-2 मेट्रो स्टेशन से जुड़ती है, जो इंडिया एक्सपो सेंटर और मार्ट के नजदीक है। बता दें, इंडिया एक्सपो सेंटर और मार्ट के पास नासा पार्किंग नामक निःशुल्क पार्किंग उपलब्ध होगी।

टाइम टेबल कर लीजिए नोट

  • 25-28 सितंबर 2024 - पहले चार दिन सुबह 11 बजे से शाम 8 बजे तक और 29 सितंबर 2024 - सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे तक
  • कारोबारी समय - सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक (सभी दिन)
  • सार्वजनिक समय - दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक
  • गेट संख्या 1 और 3 आने वालों के लिए स्थल तक पहुंच के लिए प्रवेश द्वार हैं

यहां समझ लीजिए कि व्यावसायिक घंटों (कारोबारी समय) के दौरान, कंपनी या फर्म के रजिस्ट्रेशन द्वारा प्रवेश प्रदान किया जाएगा, जो वेबसाइट पर या मौके पर पहले से रजिस्टर्ड है, अपना विज़िटिंग कार्ड प्रस्तुत करके और अपनी कंपनी के विवरण और रुचि के साथ एक फॉर्म भरकर एंट्री कर सकते हैं। इसके अलावा, सार्वजनिक घंटों के दौरान, प्रवेश किसी भी रजिस्ट्रेशन की औपचारिकता से मुक्त है, खुदरा बिक्री के लिए भी समय की अनुमति है। यानी इस समय आम लोग बिना किसी औपचारिकता के जा सकते हैं।

खाने-पीने के भी होंगे स्टॉल

व्यापार मेला स्थल के अंदर विभिन्न स्थानों पर भुगतान के आधार पर स्ट्रीट फूड, यूपी का स्टेपल फूड और उच्च ब्रांडों के कॉन्टिनेंटल फूड सहित खाने के कई विकल्प उपलब्ध हैं। शो में खरीदारी के अलावा कई चीजें देखने को मिलेंगी। जैसे-उत्तर प्रदेश के व्यंजन, यूपी पर एक नज़र, फ़ैशन शो, सांस्कृतिक कार्यक्रम, लकी ड्रॉ और नॉलेज सेशन भी होंगे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement