Wednesday, September 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. UP International Trade Show का आज से आगाज, ट्रेड शो में हैं 2500 से ज्यादा स्टॉल, जानें डिटेल

UP International Trade Show का आज से आगाज, ट्रेड शो में हैं 2500 से ज्यादा स्टॉल, जानें डिटेल

शो का आयोजन उत्तर प्रदेश सरकार और इंडिया एक्सपोजिशन लिमिटेड मिलकर कर रहे हैं। शो में 2500 से भी ज्यादा स्टॉल लगे हैं। इस अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेले में 70 देशों से लगभग 500 विदेशी खरीदारों के आने की उम्मीद है।

Written By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: September 25, 2024 9:19 IST
शोे में उत्तर प्रदेश राज्य के मान्यता प्राप्त और गैर-मान्यता प्राप्त उत्पादों, निर्माताओं और आपूर्ति- India TV Paisa
Photo:INDIA TV शोे में उत्तर प्रदेश राज्य के मान्यता प्राप्त और गैर-मान्यता प्राप्त उत्पादों, निर्माताओं और आपूर्तिकर्ताओं की पूरी सीरीज प्रदर्शित होगी।

उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो (यूपीआईटीएस) की बुधवार से शुरुआत होने जा रही है। यह ट्रेड शो 25 सितंबर से लेकर 29 सितंबर 2024 तक चलेगा। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ बुधवार को दोपहर 12 बजे ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो सेंटर और मार्ट में शो का उद्घाटन करेंगे। इस मौके पर राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उद्योग मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी सहित अन्य लोग शामिल रहेंगे। सीएम योगी सुबह 10:30 बजे ग्रेटर नोएडा पहुंचेंगे और 11:30 बजे इंडिया एक्सपो मार्ट पहुंचेंगे और उपराष्ट्रपति का स्वागत करेंगे। इस शो का आयोजन उत्तर प्रदेश सरकार और इंडिया एक्सपोजिशन लिमिटेड मिलकर कर रहे हैं। शो में 2500 से भी ज्यादा स्टॉल लगे हैं। इस अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेले में 70 देशों से लगभग 500 विदेशी खरीदारों के आने की उम्मीद है।

एक सुनहरा प्लेटफॉर्म और अवसर होगा

खबर के मुताबिक, 110,000 वर्ग मीटर से भी बड़े एरिया में इस शो का आयोजन शुरू होने जा रहा है। यह उत्तर प्रदेश के सभी स्तर के उद्यमों- सूक्ष्म, लघु, मध्यम और बड़े के लिए एक सुनहरा प्लेटफॉर्म और अवसर होगा, जहां वे भारत और विदेशों में व्यापक ग्राहकों तक अपनी पहुंच का प्रदर्शन, बिक्री और विस्तार कर सकेंगे। व्यापार और उद्यमों के अलावा, इस व्यापार मेले में प्रचार और विकास योजनाओं (सरकारी और गैर-सरकारी दोनों) का भी उचित हिस्सा होगा।

70 देशों के लगभग 350 खरीदार रजिस्टर हो चुके

यह एक बेहतरीन शो होगा जिसमें उत्तर प्रदेश राज्य के मान्यता प्राप्त और गैर-मान्यता प्राप्त उत्पादों, निर्माताओं और आपूर्तिकर्ताओं की पूरी सीरीज प्रदर्शित होगी। यह शो भारतीय और विदेशी दर्शकों, व्यापारिक आगंतुकों और अन्य हितधारकों के लिए एक आदर्श मंच है, जो उत्तर प्रदेश राज्य के विकास मॉडल से प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से जुड़े हुए हैं। ग्रेटर नोएडा में इंडिया एक्सपो मार्ट में मंगलवार को कार्यक्रम पूर्व ब्रीफिंग में सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम (एमएसएमई) मंत्री राकेश सचान ने कहा कि इस वर्ष के व्यापार मेले का प्रदर्शन पिछले वर्ष के मुकाबले काफी बेहतर रहने की उम्मीद है।

सचान का कहना है कि यूपीआईटीएस यूपी की आर्थिक वृद्धि का प्रतीक बन गया है। हमें उम्मीद है कि इस साल 500,000 आगंतुक और 2,000 प्रदर्शक अपने उत्पाद प्रदर्शित करेंगे और अब तक 70 देशों के लगभग 350 खरीदार रजिस्टर हो चुके हैं। हमें उम्मीद है कि यह संख्या पिछले साल के आंकड़ों को पार कर जाएगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement