Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. भारत का सबसे बड़ा मॉल यूएई का Lulu Group इस शहर में बनाएगा, 3,000 नौकरियों के बने मौके

भारत का सबसे बड़ा मॉल यूएई का Lulu Group इस शहर में बनाएगा, 3,000 नौकरियों के बने मौके

लुलु ग्रुप इंटरनेशनल के सीएमडी एमए यूसुफ अली ने कहा है कि कंपनी को केंद्र और मंत्रालयों से पूर्ण समर्थन मिल रहा है। लुलु ग्रुप के वर्तमान में छह भारतीय शहरों - बेंगलुरु, कोयंबटूर, हैदराबाद, कोच्चि, लखनऊ और तिरुवनंतपुरम में मॉल हैं।

Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: September 09, 2024 10:54 IST
मॉल का निर्माण ₹4,000 करोड़ की अनुमानित लागत से किया जाएगा। - India TV Paisa
Photo:ANI मॉल का निर्माण ₹4,000 करोड़ की अनुमानित लागत से किया जाएगा।

यूएई का लुलु ग्रुप अहमदाबाद में भारत का सबसे बड़ा मॉल बनाने जा रहा है। इस मॉल के लिए लुलु ग्रुप इंटरनेशनल को पहले ही जमीन मिल गई है। ANI की रिपोर्ट के अनुसार, मॉल का निर्माण ₹4,000 करोड़ की अनुमानित लागत से किया जाएगा। लुलु ग्रुप इंटरनेशनल के सीएमडी एमए यूसुफ अली ने कहा कि निर्माण इस साल शुरू होने की उम्मीद है। 65,000 से भी ज्यादा वर्कफोर्स वाला यह ग्रुप 42 देशों में अपना कारोबार कर रहा है। इसका सालाना टर्नओवर 8 अरब डॉलर है। 

3,50,000 वर्ग फीट में बनेगा यह मॉल

लुलु ग्रुप इंटरनेशनल के सीएमडी एमए यूसुफ अली यूएई स्थित रिटेलर की भारत में निवेश करने की योजना से खुश हैं। भारत में निवेश करने पर खुशी जताते हुए अली ने बताया कि वह, अपने साथी नागरिकों (भारतीयों) को रोजगार देने में बहुत खुश हैं। उन्होंने आगे कहा कि कंपनी को केंद्र और मंत्रालयों से पूर्ण समर्थन मिल रहा है। खबर के मुताबिक,सीएमडी ने कहा कि यह हमारे द्वारा उद्घाटन की गई सबसे बड़ी परियोजनाओं में से एक है। यह लगभग 3,50,000 वर्ग फीट में बनने जा रहा है। साथ ही यह 3,000 युवा लड़के और लड़कियां यहां काम कर रहे हैं। मैं अपने साथी नागरिकों को रोजगार देने में बहुत खुश हूं। 

भारत में हैं इतने शहरों में मॉल

अली ने पिछले साल कहा था कि हम अहमदाबाद और चेन्नई में सबसे बड़े शॉपिंग मॉल में से एक का निर्माण करेंगे। कंपनी ने हैदराबाद में अपना शॉपिंग मॉल खोला है। ग्रुप शॉपिंग मॉल और खाद्य प्रसंस्करण के लिए अलग-अलग राज्यों में अपना विस्तार करने पर काम कर रही है। लुलु ग्रुप के वर्तमान में छह भारतीय शहरों - बेंगलुरु, कोयंबटूर, हैदराबाद, कोच्चि, लखनऊ और तिरुवनंतपुरम में मॉल हैं। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement