Sunday, October 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. नई सरकार टेक्नोलॉजी सेक्टर में पिछली सफलता को आगे बढ़ाएगी, गति में भी नहीं आएगी कमी

नई सरकार टेक्नोलॉजी सेक्टर में पिछली सफलता को आगे बढ़ाएगी, गति में भी नहीं आएगी कमी

सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क ऑफ इंडिया’ (एसटीपीआई) के एक कार्यक्रम में कृष्णन ने कहा कि मंत्रालय ने कई पहलों की योजना बनाई है और उन पर विचार जारी है।

Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: June 05, 2024 14:47 IST
पिछली सफलताओं और परिणामों की विरासत को आगे बढ़ाया जाएगा।- India TV Paisa
Photo:PIXABAY पिछली सफलताओं और परिणामों की विरासत को आगे बढ़ाया जाएगा।

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के तीसरे कार्यकाल के लिए सरकार बनाने के साथ ही टेक्नोलॉजी सेक्टर की पहल की गति भी बरकरार रहने की उम्मीद है। सूचना प्रौद्योगिकी सचिव एस.कृष्णन ने बुधवार को कहा कि इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय योजना के अनुसार कई नई पहल शुरू करेगा। भाषा की खबर के मुताबिक, साथ ही पिछली सफलताओं और परिणामों की विरासत को आगे बढ़ाएगा।  सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क ऑफ इंडिया’ (एसटीपीआई) के एक कार्यक्रम के अवसर पर कृष्णन ने कहा कि मंत्रालय ने कई पहलों की योजना बनाई है और उन पर विचार जारी है।

पहले की चीजें जारी रहेंगी

खबर के मुताबिक, नई सरकार के आने के बाद उन पर काम शुरू किया जाएगा। डिजिटल व्यक्तिगत डेटा संरक्षण (डीपीडीपी) नियमों और डिजिटल इंडिया विधायी ढांचे को आकार देने का काम तेजी से जारी रहने के सवाल पर उन्होंने कहा कि जो कुछ हमारे पास है वह जारी रहेगा। प्रस्तावित डिजिटल इंडिया कानून की स्थिति के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि हम देखेंगे कि हम इसे कैसे आकार देते हैं। यह अनुमान लगाना अभी जल्दबाजी होगी कि यह क्या आकार लेगा।

मंत्रालय अपने एजेंडे को आगे बढ़ाएगा

यह कानून एआई जैसी नई पीढ़ी की प्रौद्योगिकियों से सुरक्षा प्रदान करेगा और नियामक दृष्टिकोण को परिभाषित करेगा। उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय अपने एजेंडे को आगे बढ़ाएगा तथा पिछली सफलताओं को आगे ले जाएगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement