Sunday, June 30, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. टाटा ग्रुप की Titan अब इस देश में ले जा रही अपना जूलरी ब्रांड Tanishq, जॉइंट वेंचर के लिये की डील

टाटा ग्रुप की Titan अब इस देश में ले जा रही अपना जूलरी ब्रांड Tanishq, जॉइंट वेंचर के लिये की डील

टाइटन अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी तनिष्क की उपस्थिति का विस्तार कर रही है और संयुक्त अरब अमीरात, अमेरिका, कतर, सिंगापुर और ओमान में 17 स्टोर संचालित करती है। इसका घड़ी कारोबार दक्षेस, एमईएनए (पश्चिम एशिया और उत्तरी अफ्रीका), दक्षिण पूर्व एशियाई क्षेत्रों में मौजूद है।

Edited By: Pawan Jayaswal
Updated on: June 29, 2024 18:12 IST
तनिष्क जूलरी- India TV Paisa
Photo:TANISHQ तनिष्क जूलरी

टाइटन कंपनी अंतरराष्ट्रीय बाजार में विस्तार योजनाओं के तहत बांग्लादेश में अपना आभूषण ब्रांड तनिष्क पेश कर रही है। बयान के अनुसार, शुक्रवार को टाटा समूह द्वारा प्रबंधित कंपनी तनिष्क ने रिदम ग्रुप के साथ इस संबंध में एक जॉइंट वेंचर डील की। इसके तहत तनिष्क को बांग्लादेश के बाजार में उपलब्ध कराया जाएगा। दोनों कंपनियों के संयुक्त बयान के अनुसार, संयुक्त उद्यम की शुरुआत बांग्लादेश के नारायणगंज में मैन्युफैक्चरिंग यूनिट के उद्घाटन के साथ होगी।

विदेशों में तनिष्क का विस्तार कर रहा टाइटन

घरेलू बाजार के अलावा, टाइटन अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी तनिष्क की उपस्थिति का विस्तार कर रही है और संयुक्त अरब अमीरात, अमेरिका, कतर, सिंगापुर और ओमान में 17 स्टोर संचालित करती है। इसका घड़ी कारोबार दक्षेस, एमईएनए (पश्चिम एशिया और उत्तरी अफ्रीका), दक्षिण पूर्व एशियाई क्षेत्रों में मौजूद है। पिछले कुछ साल में, इसने अपने प्रमुख आभूषण ब्रांड तनिष्क को विदेशों में बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित किया है। रिदम ग्रुप बांग्लादेश की एक प्रमुख कंपनी है जिसकी स्थापना 1972 में देसी वस्त्र निर्माण के लिए की गई थी और तब से इसने कई क्षेत्रों में विस्तार किया है।

टाइटन का शेयर प्राइस

टाइटन कंपनी लिमिटेड का शेयर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर शुक्रवार को 0.76 फीसदी या 25.70 रुपये की बढ़त के साथ 3406.10 पर बंद हुआ था। इस शेयर का 52 वीक हाई 3,885 रुपये है। वहीं, 52 वीक लो 2,882.60 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप शुक्रवार को 3,02,388.84 करोड़ रुपये पर बंद हुआ था। टाइटन जेम्स, जूलरी और वॉच इंडस्ट्री की कंपनी है। यह टाटा ग्रुप का ब्रांड है। साल 2005 में टाइटन ने अपना यूथ फैशन एसेसरीज ब्रैंड फास्ट्रैक लॉन्च किया था। टाइटन वैल्यू के मामले में भरात का सबसे बड़ा ब्रांडेड जूलरी मेकर है। इसका 2022 तक मार्केट शेयर 6 फीसदी था। कंपनी का 80 फीसदी से अधिक रेवेन्यू जूलरी सेगमेंट से आता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement