Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. SBI के नए चेयरमैन ने आज से संभाला मोर्चा, कहा- सर्वश्रेष्ठ बैंक बनाने के लिए लगा देंगे एड़ी-चोटी का जोर

SBI के नए चेयरमैन ने आज से संभाला मोर्चा, कहा- सर्वश्रेष्ठ बैंक बनाने के लिए लगा देंगे एड़ी-चोटी का जोर

नए चेयरमैन ने कर्मचारियों को भरोसा दिलाया कि एसबीआई को देश का सर्वश्रेष्ठ बैंक बनाने के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि ने कहा कि यह भारत का दशक है।

Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: August 28, 2024 20:47 IST
 स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) के नए चेयरमैन सी एस सेट्टी।- India TV Paisa
Photo:SBI UK X HANDLE स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) के नए चेयरमैन सी एस सेट्टी।

देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) के नए चेयरमैन के तौर पर चल्ला श्रीनिवासलु सेट्टी यानी सी एस सेट्टी ने बुधवार को अपना पदभार संभाल लिया है। सेट्टी ने सार्वजनिक क्षेत्र के सबसे बड़े ऋणदाता को सबसे मूल्यवान वित्तीय संस्थान बनाने की प्रतिबद्धता जताई। भाषा की खबर के मुताबिक उन्होंने कहा कि उनका प्रयास बैंक का शुद्ध मुनाफा और बढ़ाने का भी होगा।

यह भारत का दशक है

खबर के मुताबिक, एसबीआई के नए चेयरमैन ने कहा कि यह भारत का दशक है। कार्यभार संभालने के तुरंत बाद सेट्टी ने कर्मचारियों को भरोसा दिलाया कि एसबीआई को देश का सर्वश्रेष्ठ बैंक बनाने के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने अपने संदेश में कहा कि आज की स्थिति के मुताबिक एसबीआई 50 ​​करोड़ से अधिक ग्राहकों को सेवा प्रदान करता है। सेट्टी ने कहा कि बैंक विभिन्न उत्पादों की कैटेगरी में बाजार में अग्रणी स्थान पर है।

हमारी वैश्विक रैंकिंग में तेज सुधार हुआ

अपने पूर्ववर्तियों (पूर्व चेयरमैन) का आभार जताते हुए उन्होंने कहा कि इस दशक की शुरुआत से बाजार पूंजीकरण के संदर्भ में बैंकों के बीच हमारी वैश्विक रैंकिंग 52 से 35 पायदान ऊपर चढ़कर 17 पर पहुंच गई है। सेट्टी ने कहा कि अब हमारी बारी है कि हम इस आधार पर आगे बढ़ें और एसबीआई को देश का सर्वश्रेष्ठ बैंक बनाएं। चल्ला श्रीनिवासुलु शेट्टी ने बुधवार को भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के चेयरमैन का पदभार संभाल लिया। सी एस सेट्टी दिनेश खारा का स्थान लिया है। खारा मंगलवार को कारोबारी समय खत्म होने पर बैंक की सेवाओं से रिटायर हो गए। सेट्टी इससे पहले एसबीआई के वरिष्ठतम प्रबंध निदेशक थे।

1988 में शुरू किया था करियर

59 साल के सेट्टी ने साल 1988 में एसबीआई में एक प्रोबेशनरी ऑफिसर के रूप में अपना करियर शुरू किया था, अब वह आज से देश के सबसे बड़े बैंक में सर्वोच्च पद पर विराजमान हो चुके हैं। चल्ला श्रीनिवासुलु सेट्टी, के बारे में कहा जाता है कि वह अक्सर मृदुभाषी, बहुमुखी और लोगों के बीच लोकप्रिय व्यक्ति के रूप में पहचाने जाते हैं। साथ ही वह एक ठोस बैंकर हैं, जिन्हें सरकारी बैंक में लगभग सभी बड़े कार्यक्षेत्रों का अनुभव है।

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement