Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. SpiceJet को लगा पहली तिमाही में जोरदार झटका, प्रॉफिट 20% लुढ़का, जानें पूरी बात

SpiceJet को लगा पहली तिमाही में जोरदार झटका, प्रॉफिट 20% लुढ़का, जानें पूरी बात

एयरलाइन के परिचालन से राजस्व पिछले वर्ष की इसी अवधि के 1,917.43 करोड़ रुपये से 14.15 प्रतिशत घटकर 1,646.21 करोड़ रुपये रह गया। एयरलाइन ने 650 करोड़ रुपये का EBITDA दर्ज किया।

Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: August 14, 2024 22:33 IST
नकदी की कमी के कारण एयरलाइन को अपने कुछ विमानों को बंद करना पड़ा।- India TV Paisa
Photo:FILE नकदी की कमी के कारण एयरलाइन को अपने कुछ विमानों को बंद करना पड़ा।

बजट एयरलाइन स्पाइसजेट को पहली तिमाही में जोरगार झटका लग गया है। एयरलाइन ने बुधवार को अप्रैल-जून तिमाही के लिए समेकित लाभ में 20% की गिरावट दर्ज की। ऐसा इसलिए क्योंति वित्तीय संकट ने इसके ऑपरेशन को प्रभावित किया। एयरलाइन का मुनाफा वित्त वर्ष 25 की पहली तिमाही में 158.75 करोड़ रुपये रहा, जबकि एक साल पहले इसी अवधि में यह 197.58 करोड़ रुपये था। IANS की खबर के मुताबिक, विशेषज्ञों ने कहा कि नकदी की कमी के कारण एयरलाइन को अपने कुछ विमानों को बंद करना पड़ा, जिससे राजस्व को नुकसान हुआ।

650 करोड़ रुपये का EBITDA दर्ज किया

खबर के मुताबिक, समीक्षाधीन तिमाही के दौरान, एयरलाइन के परिचालन से राजस्व में भी गिरावट आई और यह पिछले वर्ष की इसी अवधि के 1,917.43 करोड़ रुपये से 14.15 प्रतिशत घटकर 1,646.21 करोड़ रुपये रह गया। एयरलाइन ने 650 करोड़ रुपये का EBITDA दर्ज किया, जो वित्त वर्ष 24 की चौथी तिमाही के 616 करोड़ रुपये से ज्यादा है। यह 91 प्रतिशत के उच्चतम घरेलू लोड फैक्टर के साथ उद्योग में अग्रणी बना हुआ है, जो इसकी मजबूत बाजार स्थिति और परिचालन उत्कृष्टता को मजबूत करता है।

3,000 करोड़ रुपये जुटाने की प्रक्रिया शुरू की है

अपनी वित्तीय स्थिति को और मजबूत करने तथा अपनी विकास योजनाओं को समर्थन देने के लिए एक बड़े कदम के रूप में, स्पाइसजेट ने पहले ही 3,000 करोड़ रुपये जुटाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। स्पाइसजेट के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने कहा कि क्यूआईपी के जरिये आगामी 3,000 करोड़ रुपये का फंड जुटाना हमारी वित्तीय नींव को मजबूत करने और स्पाइसजेट को निरंतर सफलता के लिए तैयार करने में सहायक होगा। हम अपने व्यवसाय मॉडल की लचीलापन में विश्वास करते हैं और अपने ग्राहकों को सर्वोत्तम उड़ान अनुभव प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। तिमाही परिणाम आज बाजार खुलने के बाद घोषित किए गए।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement