Thursday, September 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. SBI लाया शानदार रिटर्न देने वाला 'अमृत वृष्टि' FD स्कीम, 444 दिन के निवेश पर मिलेगा इतना ब्याज

SBI लाया शानदार रिटर्न देने वाला 'अमृत वृष्टि' FD स्कीम, 444 दिन के निवेश पर मिलेगा इतना ब्याज

निवेशक- एसबीआई शाखाओं, योनो एसबीआई और योनो लाइट (मोबाइल बैंकिंग ऐप), और एसबीआई इंटरनेट बैंकिंग (आईएनबी) के माध्यम से "अमृत वृष्टि" में निवेश कर सकते हैं।

Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: July 17, 2024 6:57 IST
SBI - India TV Paisa
Photo:FILE एसबीआई

छोटे निवेशक जो अपने निवेश पर जोखिम नहीं लेना चाहते हैं, उनके लिए अच्छी खबर है। देश का सबसे बड़ा बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) एक स्टपेशल एफडी स्कीम लेकर आया है। इस स्कीम का नाम 'अमृत वृष्टि' है। इस ​स्कीम में 444 दिन के लिए पैसा निवेश करने पर निवेशकों को 7.25% की सालाना दर से ब्याज मिलेगा। वहीं, वरिष्ठ नागरिकों को 7.75% सालाना की दर से ब्याज दिया जाएगा। इस स्कीम में देश के नागरिक और एनआरई भी निवेश कर सकते हैं। 'अमृत वृष्टि' स्कीम में निवेशक 31 मार्च, 2025 तक निवेश कर सकते हैं। 

YONO के जरिये भी कर सकते हैं निवेश 

यह योजना निवेशकों को अधिकतम रिटर्न पाने के लिए एक निश्चित अवधि के लिए अपने निवेश को लॉक करने का विकल्प उपलब्ध कराती है। निवेशक- एसबीआई शाखाओं, योनो एसबीआई और योनो लाइट (मोबाइल बैंकिंग ऐप), और एसबीआई इंटरनेट बैंकिंग (आईएनबी) के माध्यम से "अमृत वृष्टि" में निवेश कर सकते हैं। यह ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से निवेश की सुविधा देता है।

वेल्थ क्रिएट करने वाली स्कीम 

लॉन्च के अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए, एसबीआई के चेयरमैन, श्री दिनेश खारा ने कहा, हमें 'अमृत वृष्टि' लॉन्च करते हुए खुशी हो रही है, जो कि सावधि जमा योजना का एक नया संस्करण है, जिसे विभिन्न प्रकार के ग्राहकों की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह योजना हमारे मूल्यवान ग्राहकों को उनकी संपत्ति बढ़ाने के अवसर प्रदान करने की एसबीआई की प्रतिबद्धता को दर्शाती है।"

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement