म्यूजिक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म स्पॉटिफाई ने सोमवार को घोषणा की कि वह कॉपोर्रेट पुनर्गठन के हिस्से के रूप में अपने पॉडकास्ट डिवीजन से 200 कर्मचारियों को बाहार निकालेगा, जो उसके कुल कर्मचारियों का दो प्रतिशत है। स्पॉटिफाई के पॉडकास्ट डिवीजन के प्रमुख सहर इलाबाशी ने घोषणा की कि कंपनी दुनिया भर के प्रमुख पॉडकास्टरों के साथ साझेदारी के प्रयासों का विस्तार कर रही है, जिसमें प्रत्येक शो और निमार्ता के लिए अनुकूलित दृष्टिकोण है। इलाहबाशी ने कहा, हालांकि, ऐसा करने के लिए अनुकूलन की आवश्यकता होती है। पिछले कुछ महीनों में हमारे शीर्ष नेतृत्व ने इसके लिए उचित संगठन निर्धारित करने के लिए मानव संसाधन विभाग के साथ मिलकर काम किया है।
एचआर से ईमेल प्राप्त हुए
छंटनी से प्रभावित लोगों को एचआर से ईमेल प्राप्त हुए। कंपनी ने कहा कि वह इन व्यक्तियों को उदार विच्छेद पैकेज, विस्तारित स्वास्थ्य सेवा कवरेज और विस्थापन समर्थन तक तत्काल पहुंच उपलब्ध कराएगी। अगले चरण में, कंपनी परकास्ट और गिमलेट को नए सिरे से स्पॉटिफाई स्टूडियो ऑपरेशन में संयोजित किया जाएगा जो मूल शो की एक विस्तृत श्रंखला का निर्माण जारी रखेगी। ग्लोबल पॉडकास्ट स्टूडियोज की प्रमुख और वाइस प्रेसीडेंट जूली मैकनामारा स्पॉटिफाई स्टूडियोज संगठन की देखरेख करती रहेंगी। लिज गेटली स्पॉटिफाई स्टूडियोज के लिए करंट कंटेंट की प्रभारी और लिलियाना किम डेवलपमेंट हेड होंगी।
जनवरी में भी की गई थी छंटनी
स्पॉटिफाई ने इस साल जनवरी में वैश्विक स्तर पर अपने कर्मचारियों के छह प्रतिशत या लगभग 600 कर्मचारियों को निकाल दिया था। स्वीडिश म्यूजिक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म के मासिक सक्रिय सब्सक्राइबरों की संख्या 2023 की पहली तिमाही में 51.5 करोड़ को पार कर गई थी। यह 2022 की पहली तिमाही के 48.9 करोड़ के मुकाबले 22 प्रतिशत अधिक है। वर्ष 2018 में सार्वजनिक होने के बाद से यह कंपनी की सबसे मजबूत पहली तिमाही है।
इनपुट: आईएएनएस