Wednesday, September 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Reliance Retail ने इजराइल की इनरवियर बनाने वाली कंपनी से मिलाया हाथ, जानिए क्या है प्लान

Reliance Retail ने इजराइल की इनरवियर बनाने वाली कंपनी से मिलाया हाथ, जानिए क्या है प्लान

डेल्टा गैलिल रिलायंस के ब्रांड के लिए उत्पादों को डिजाइन करेगी और उन्हें तैयार करेगी। जॉइंट वेंचर अगले 18 महीनों में डेल्टा फैमिली लाइफस्टाइल स्टोर और पुरुषों तथा महिलाओं के ‘इनरवियर’ के लिए एथेना ब्रांड भी पेश करेगा।

Edited By: Pawan Jayaswal
Published on: September 11, 2024 6:39 IST
रिलायंस रिटेल- India TV Paisa
Photo:FILE रिलायंस रिटेल

रिलायंस रिटेल (Reliance Retail) ने मंगलवार को इजराइल बेस्ड ब्रांडेड और निजी लेबल की ‘इनरवियर’ बनाने वाली कंपनी डेल्टा गैलिल इंडस्ट्रीज (Delta Galil Industries) के साथ एक जॉइंट वेंचर बनाने की घोषणा की। रिलायंस रिटेल को उम्मीद है कि इस साझेदारी से परिधान बाजार में उसकी स्थिति मजबूत होगी। एक संयुक्त बयान में कहा गया कि महिलाओं, पुरुषों और बच्चों के लिए परिधान बनाने वाली डेल्टा गैलिल के साथ इस साझेदारी में दोनों की 50:50 प्रतिशत हिस्सेदारी होगी।

रिलायंस के लिए प्रोडक्ट डिजाइन करेगी कंपनी

इस साझेदारी के तहत डेल्टा गैलिल रिलायंस के ब्रांड के लिए उत्पादों को डिजाइन करेगी और उन्हें तैयार करेगी। जॉइंट वेंचर अगले 18 महीनों में डेल्टा फैमिली लाइफस्टाइल स्टोर और पुरुषों तथा महिलाओं के ‘इनरवियर’ के लिए एथेना ब्रांड भी पेश करेगा। कंपनी ने कहा, ‘‘अपने नवाचार और उत्पाद उत्कृष्टता के लिए प्रसिद्ध डेल्टा गैलिल इस उद्यम का लाभ उठाकर तेजी से बढ़ते भारतीय बाजार में अपनी उपस्थिति का विस्तार करेगी।’’ रिलायंस रिटेल के प्रबंध निदेशक वी सुब्रमण्यम ने कहा, ‘‘हम साथ मिलकर अपने रिटेल प्लेटफॉर्म्स पर उपभोक्ताओं के लिए पेशकश को बढ़ाने के लिए तैयार हैं।’’

3 लाख करोड़ रुपये रहा था रेवेन्यू

डेल्टा गैलिल के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) इसहाक दबाह ने कहा, ‘‘संयुक्त उद्यम से रिलायंस रिटेल को डेल्टा गैलिल की गहन उद्योग विशेषज्ञता और अंतरंग परिधान तथा एक्टिववियर में नवाचार क्षमताओं का लाभ उठाने में मदद मिलेगी।’’ रिलायंस रिटेल ने वित्त वर्ष 2023-24 में तीन लाख करोड़ रुपये का रेवेन्यू दर्ज किया था। रिलायंस रिटेल का हाल ही में ब्रिटिश फुटवियर कंपनी क्लार्क्स के साथ 2 साल पुराना जॉइंट वेंचर खत्म हुआ है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement