Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. मुकेश अंबानी ने कहा- हम ग्रोथ के अगले लेवल के लिए तैयार, रिलायंस इंडस्ट्रीज की बैलेंस शीट है मजबूत

मुकेश अंबानी ने कहा- हम ग्रोथ के अगले लेवल के लिए तैयार, रिलायंस इंडस्ट्रीज की बैलेंस शीट है मजबूत

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने बीते दशक में तेल और रसायन के अपने मुख्य कारोबार के साथ दूरसंचार, खुदरा और वित्त कारोबार को भी जोड़ा है। जियो ने विश्व रिकॉर्ड समय में पूरे भारत में अपने ट्रू 5जी नेटवर्क को शुरू कर देश के डिजिटल बुनियादी ढांचे को और मजबूत किया है।

Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: August 07, 2024 16:19 IST
मुकेश अंबानी ने कहा कि पूंजीगत व्यय के पिछले दौर के बाद कंपनी ने अपने बही-खाते को मजबूत किया है। - India TV Paisa
Photo:INDIA TV मुकेश अंबानी ने कहा कि पूंजीगत व्यय के पिछले दौर के बाद कंपनी ने अपने बही-खाते को मजबूत किया है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने बुधवार को कहा कि कंपनी की बैलेंस शीट काफी मजबूत है। इसके दम पर हम अगले लेवल के ग्रोथ के लिए तैयार हैं। अंबानी ने कहा कि पूंजीगत व्यय के पिछले दौर के बाद कंपनी ने अपने बही-खाते को मजबूत किया है। भाषा की खबर के मुताबिक, अंबानी ने रिलायंस इंडस्ट्रीज की नवीनतम वार्षिक रिपोर्ट में नेट जीरो उत्सर्जन से लेकर ट्रू 5जी नेटवर्क और खुदरा कारोबार से जुड़ी योजनाओं का रोडमैप भी पेश किया है। अंबानी ने कहा कि अस्थिरता और अनिश्चितता से भरी दुनिया में भारत स्थिरता और समृद्धि के प्रकाश-स्तंभ के तौर पर चमक रहा है।

मुख्य कारोबार के साथ इन कारोबार को भी जोड़ा

खबर के मुताबिक, बाजार मूल्यांकन के हिसाब से देश की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज ने बीते दशक में तेल और रसायन के अपने मुख्य कारोबार के साथ दूरसंचार, खुदरा और वित्त कारोबार को भी जोड़ा है। अब यह साल 2035 तक अपने ऑपरेशन से शुद्ध शून्य कार्बन उत्सर्जन को लक्ष्य बनाकर हरित मार्ग पर आगे बढ़ रही है।

अंबानी ने कहा कि वर्ष 2016 में जियो 4जी मोबाइल सेवाओं की शुरुआत ने डेटा के लिहाज से अंधकारपूर्ण भारत को डेटा-समृद्ध राष्ट्र में बदल दिया, जिससे हर भारतीय घर को किफायती, उच्च गति वाला 4जी डेटा मिलने लगा।

डिजिटल बुनियादी ढांचे को और मजबूत किया

इस साल जियो ने विश्व रिकॉर्ड समय में पूरे भारत में अपने ट्रू 5जी नेटवर्क को शुरू कर देश के डिजिटल बुनियादी ढांचे को और मजबूत किया है। खुदरा कारोबार के बारे में उन्होंने कहा कि भारत के सबसे बड़े खुदरा विक्रेता के रूप में रिलायंस रिटेल तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था की खपत की जरूरतें पूरी करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

उन्होंने कहा कि रिलायंस रिटेल के उत्पादों की व्यापक सीरीज को लोग पसंद कर रहे हैं और कंपनी किराने से लेकर इलेक्ट्रॉनिक्स उत्पादों को घर तक पहुंचाने के साथ छोटे स्वदेशी दुकानदारों और किराना दुकानदारों का समर्थन भी कर रही है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement