Thursday, October 10, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. रतन टाटा के निधन पर दुनियाभर के इन दिग्गज उद्योगपतियों ने कही दिल की बात, जानें किसने क्या कहा

रतन टाटा के निधन पर दुनियाभर के इन दिग्गज उद्योगपतियों ने कही दिल की बात, जानें किसने क्या कहा

दुनिया के तमाम दिग्गज रतन टाटा की उपलब्धियों, उनकी दूरदर्शिता और भारत को हमेशा तेजी से आगे बढ़ने की उनकी ख्वाहिशों को याद किया। साथ ही कहा कि उन्होंने जो विरासत छोड़ी है और जो उदाहरण पेश किया है, वह पीढ़ियों को प्रेरित करता रहेगा।

Written By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: October 10, 2024 7:44 IST
देश और दुनिया के कई...- India TV Paisa
Photo:REUTERS देश और दुनिया के कई उद्योगपतियों ने उनके निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

देश और दुनिया के दिग्गज और बेहद मशहूर उद्योगपति और टाटा संस के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा के निधन से दुनियाभर में शोक की लहर है। लोग उन्हें यादकर भावुक हो रहे हैं और उनकी उपलब्धियों, उनके व्यक्तित्व को याद कर रहे हैं। दुनिया के कई जाने-माने दिग्गज उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं। देश और दुनिया के कई उद्योगपतियों ने उनके निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। आइए, जान लेते हैं कि किन हस्तियों ने रतन टाटा को लेकर क्या कहा।

बिल गेट्स

माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक और चेयरमैन बिल गेट्स ने भी अपना दुख जताते हुए प्रोफेशनल सोशल साइट पर लिखा- रतन टाटा एक दूरदर्शी लीडर थे, जिनके जीवन को बेहतर बनाने के समर्पण ने भारत और दुनिया पर एक अमिट छाप छोड़ी। मुझे कई मौकों पर उनसे मिलने का सौभाग्य मिला, और मैं हमेशा उनके उद्देश्य और मानवता की सेवा की दृढ़ भावना से प्रभावित हुआ। साथ मिलकर, हमने लोगों को स्वस्थ, अधिक समृद्ध जीवन जीने में मदद करने के लिए कई पहलों पर भागीदारी की। उनकी कमी आने वाले वर्षों में दुनिया भर में महसूस की जाएगी, लेकिन मुझे पता है कि उन्होंने जो विरासत छोड़ी है और जो उदाहरण पेश किया है, वह पीढ़ियों को प्रेरित करता रहेगा।

माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक और चेयरमैन बिल गेट्स ने भी दुख जताया।

Image Source : BILL GATES LINKEDIN PROFILE
माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक और चेयरमैन बिल गेट्स ने भी दुख जताया।

आनंद महिंद्रा

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आनंद महिंद्रा ने लिखा - मैं रतन टाटा की अनुपस्थिति को स्वीकार नहीं कर पा रहा हूं। भारत की अर्थव्यवस्था ऐतिहासिक छलांग लगाने के कगार पर खड़ी है। रतन के जीवन और कार्य का हमारे इस स्थिति में होने में बहुत योगदान है। इसलिए, इस समय उनका मार्गदर्शन अमूल्य रहेगा। उनके जाने के बाद, हम बस इतना ही कर सकते हैं कि उनके उदाहरण का अनुकरण करने के लिए प्रतिबद्ध हों। क्योंकि वह एक व्यवसायी थे जिनके लिए वित्तीय धन और सफलता सबसे उपयोगी थी जब इसे वैश्विक समुदाय की सेवा में लगाया जाता था। अलविदा और भगवान की कृपा हो, श्री टी। आपको भुलाया नहीं जाएगा, क्योंकि किंवदंतियां कभी नहीं मरतीं…ओम शांति।

गौतम अदानी

अदानी समूह के चेयरमैन ने अपने पोस्ट में लिखा- भारत ने एक दिग्गज, एक दूरदर्शी व्यक्ति को खो दिया है जिसने आधुनिक भारत के मार्ग को फिर से परिभाषित किया। रतन टाटा सिर्फ़ एक कारोबारी लीडर नहीं थे - उन्होंने ईमानदारी, करुणा और व्यापक भलाई के लिए एक अटूट प्रतिबद्धता के साथ भारत की भावना को मूर्त रूप दिया। उनके जैसे दिग्गज कभी नहीं मिटते। ओम शांति।

सुंदर पिचई

गूगल और अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचई ने रतन टाटा के निधन पर उन्हें याद करते हुए लिखा- गूगल में रतन टाटा से मेरी पिछली मुलाकात में हमने वेमो की प्रगति के बारे में बात की थी और उनका विजन सुनना प्रेरणादायक था। वे एक असाधारण व्यवसाय और परोपकारी विरासत छोड़ गए हैं और भारत में आधुनिक व्यवसाय नेतृत्व को मार्गदर्शन और विकसित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उन्हें भारत को बेहतर बनाने की गहरी चिंता थी। उनके प्रियजनों के प्रति गहरी संवेदना और रतन टाटा जी की आत्मा को शांति मिले।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement