Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Metro News: 10-15 दिनों में बदलने वाले हैं इन मेट्रो स्टेशनों के नाम, आप भी करते हैं सफर तो जान लीजिए

Metro News: 10-15 दिनों में बदलने वाले हैं इन मेट्रो स्टेशनों के नाम, आप भी करते हैं सफर तो जान लीजिए

मेट्रो स्टेशनों को लेकर लगातार मांग उठ रही थी। नाम बदलने से पैसेंजर्स में किसी भी तरह का कन्फ्यूजन दूर हो जाएगा। इस बारे में नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा।

Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: September 05, 2024 11:10 IST
स्टेशनों के नाम बदलने को लेकर जल्द ही एक राजपत्र अधिसूचना जारी की जाएगी।- India TV Paisa
Photo:PUNE METRO RAIL X POST स्टेशनों के नाम बदलने को लेकर जल्द ही एक राजपत्र अधिसूचना जारी की जाएगी।

अगर आप पुणे मेट्रो से सफर करते हैं तो आपके लिए एक अपडेट है। आने वाले 10-15 दिनों में पुण मेट्रो नेटवर्क पर कुछ स्टेशनों के नाम बदलने वाले हैं। महा मेट्रो के एक अधिकारी ने कहा कि लगातार उठती मांग को देखते हुए ऐसा करने की तैयारी है। फाइनेंशियल एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, पिछले वर्ष, महा मेट्रो ने भोसरी, बुधवार पेठ और मंगलवार पेठ स्टेशनों का नाम बदलने का प्रस्ताव रखा था। अब महा मेट्रो का कहना है कि स्टेशनों के नाम बदलने को लेकर जल्द ही एक राजपत्र अधिसूचना जारी की जाएगी।

बदले हुए नाम क्या होंगे

खबर के मुताबिक, कॉरिडोर वन पर पिंपरी-चिंचवाड़ में भोसरी स्टेशन का नाम बदलकर नासिक फाटा कर दिया जाएगा। इस बीच, बुधवार पेठ स्टेशन का नाम बदलकर कस्बा पेठ और मंगलवार पेठ स्टेशन का नाम बदलकर आरटीओ कर दिया जाएगा। भोसरी स्टेशन के नामकरण से यात्रियों में काफी भ्रम की स्थिति पैदा हो गई, क्योंकि भोसरी का उपनगर मेट्रो लाइन से 5 किलोमीटर दूर है, स्टेशन का नाम अभी भी भोसरी ही है। कहा गया है कि इसका नाम नासिक फाटा स्टेशन होना चाहिए था, क्योंकि यह वास्तव में वहीं स्थित है।

बुधवार पेठ स्टेशन का नाम बदलने का भी अनुरोध किया था

रिपोर्ट के मुताबिक, यात्रियों ने बुधवार पेठ स्टेशन का नाम बदलने का भी अनुरोध किया था, क्योंकि बुधवार पेठ आमतौर पर पुणे के रेड-लाइट जिले से जुड़ा हुआ है। चूंकि आरटीओ कार्यालय मंगलवार पेठ में स्थित है, इसलिए यात्रियों ने स्टेशन का नाम बदलकर आरटीओ स्टेशन करने का सुझाव दिया। हार्डिकर ने उल्लेख किया कि कानूनी समुदाय की मांगों के जवाब में एक महीने पहले सिविल कोर्ट स्टेशन का नाम बदलकर जिला न्यायालय कर दिया गया था।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement