Saturday, July 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. क्या अडानी-अंबानी ने कांग्रेस को सच में भेजे टेंपो भरकर नोट? जानिए पीएम मोदी ने क्या दिया जवाब

PM Modi Interview : क्या अडानी-अंबानी ने कांग्रेस को सच में भेजे टेंपो भरकर नोट? जानिए पीएम मोदी ने क्या दिया जवाब

PM Modi EXCLUSIVE interview : पीएम ने कहा पहले हमारे यहां सैकड़ों की संख्या में स्टार्टअप थे और आज 1 से 1.5 लाख स्टार्टअप टियर-1, टियर-2, टियर-3 सिटीज में हैं। देश के नौजवान को लगता है कि यहां मेरा भाग्य है।

Written By: Saurabh Sharma
Updated on: May 13, 2024 12:12 IST
पीएम मोदी इंटरव्यू- India TV Paisa
Photo:FILE पीएम मोदी इंटरव्यू

PM Modi EXCLUSIVE : आम चुनाव 2024 के चौथे चरण की वोटिंग के बीच प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने इंडिया टीवी को खास इंटव्यू दिया है। इस इंटरव्यू में उन्होंने कई मुद्दों पर बात की। वे देश इकोनॉमी और स्टार्टअप्स पर भी बोले। इंटरव्यू में उनसे यह भी सवाल किया गया कि क्या उन्हें अडानी-अंबानी द्वारा कांग्रेस को टेंपो भरकर पैसे दिये जाने से जुड़ी जानकारी है? आइए जानते हैं कि पीएम मोदी ने इस सवाल का क्या जवाब दिया।

अडानी-अंबानी से कांग्रेस को पैसे वाली बात पर बोले मोदी

इंडिया टीवी के सौरभ शर्मा ने पीएम से सवाल किया, "आपने जब यह कहा कि ये टेंपोभर के माल आया है क्या, बोरों में भरकर माल आया है क्या कांग्रेस के पास अडानी-अंबानी से... तो यह एक बड़ी हेडलाइन बनी। और देश का प्रधानमंत्री जब यह बात कह रहा है, तो यह कोई नहीं मान सकता है कि आपके पास इससे जुड़ी कोई जानकारी नहीं हो।" जवाब में पीएम हंसते हुए  बोले, 'मुझे जवाब देने की जरूरत क्या है, कल अधीर रंजन चौधरी जी ने जवाब दे दिया है। इस विषय को बहुत बढ़िया ढंग से अधिरंजन चौधरी बोल चुके हैं। मुझे उस पर ठप्पा लगाने की जरूरत नहीं है।'

अधीर रंजन चौधरी ने क्या कहा था?

कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी ने रविवार को एक यूट्यूब चैनल को दिये इंटरव्यू मे कहा था, ''अगर मुझे अडानी-अंबानी से पैसा मिल जाता तो मुझे बहुत खुशी होती। मैं एक बीपीएल सांसद हूं और मुझे अपना अभियान चलाने के लिए फंड की जरूरत है। टेंपो भूल जाइए, अगर अडानी मेरे घर पैसों से भरा बैग भी भेज देते तो भी काफी होता।” हालांकि, विवाद होने पर बाद में उन्होंने अपने बयान से यू-टर्न ले लिया था। बता दें कि 8 मई को पीएम मोदी ने कांग्रेस और राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा था कि पार्टी ने गौतम अडानी और मुकेश अंबानी के खिलाफ बोलना बंद कर दिया है, क्या उन्हें उद्योगपतियों से टेंपो भरकर नोट मिले हैं।

देश को दुनिया की तीसरी बड़ी इकोनॉमी बना रहे

वर्तमान पीढ़ी डिजिटल वर्ल्ड से जुड़ी है। उसके बड़े सपने हैं। पीएम ने कहा पहले हमारे यहां सैकड़ों की संख्या में स्टार्टअप थे और आज 1 से 1.5 लाख स्टार्टअप टियर-1, टियर-2, टियर-3 सिटीज में हैं। देश के नौजवान को लगता है कि यहां मेरा भाग्य है। हमारी इकोनॉमी जब देश आजाद हुआ तो दुनिया में छठे नंबर पर थी। हमारे लोगों ने बर्बाद करते-करते 2014 में 11वें नंबर पर ले आए। मोदी 10 साल में इसे दुनिया में 5वें नंबर पर ले आए और हम अब 3 नंबर पर लाने जा रहे हैं।

यूथ को है हम पर भरोसा

आज यूथ स्पोर्ट्स में भी काफी आगे है। जब यूथ देखता है कि हम 2029 में यूथ ओलंपिक करना चाहते हैं। हम ओलंपिक को यहां इनवाइट करना चाहते हैं। तो यूथ को लगता है कि हमारे लिये काफी कुछ काम हो रहा है। हमने एक टीम फ्रांस भेजना तय किया है। वहां वे ओलंपिक की स्टडी करेंगे। फिर उसके बाद यूएसए में टीम भेजी जाएगी। हमारी पूरी तैयारी है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement