Wednesday, September 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Paytm मनोरंजन टिकटिंग कारोबार Zomato को बेचेगा, जानें कितने में हुई डील

Paytm मनोरंजन टिकटिंग कारोबार Zomato को बेचेगा, जानें कितने में हुई डील

पेटीएम ने अपने मनोरंजन टिकटिंग कारोबार को जोमैटो लिमिटेड को बेचने के लिए आखिरी समझौते किए हैं, जिसमें फिल्में, खेल और इवेंट (लाइव परफॉरमेंस) टिकटिंग शामिल हैं।

Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: August 21, 2024 21:47 IST
टीएम का इनसाइडर, जिसमें मूवी और इवेंट व्यवसाय शामिल है, मूवी टिकटिंग सेगमेंट में मार्केट लीडर बुकमाय- India TV Paisa
Photo:FILE टीएम का इनसाइडर, जिसमें मूवी और इवेंट व्यवसाय शामिल है, मूवी टिकटिंग सेगमेंट में मार्केट लीडर बुकमायशो से काफी पीछे है।

पेटीएम ब्रांड की पैरेंट कंपनी वन 97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड ने बुधवार को कहा कि वह मनोरंजन टिकटिंग कारोबार को 2,048 करोड़ रुपये में जोमैटो को बेचेगा। फिल्म, खेल और इवेंट सहित मनोरंजन टिकटिंग कारोबार 12 महीने तक के संक्रमण काल ​​के दौरान पेटीएम ऐप पर उपलब्ध रहेगा। पीटीआई की खबर के मुताबिक, वन 97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड (ओसीएल) ने बुधवार को घोषणा की कि उसने अपने मनोरंजन टिकटिंग कारोबार को जोमैटो लिमिटेड को बेचने के लिए आखिरी समझौते किए हैं, जिसमें फिल्में, खेल और इवेंट (लाइव परफॉरमेंस) टिकटिंग शामिल हैं।

सौदा मूल्य को दर्शाता है

खबर के मुताबिक, कंपनी ने कहा कि 2,048 करोड़ रुपये का यह सौदा पेटीएम द्वारा अपने मनोरंजन टिकटिंग कारोबार के माध्यम से बनाए गए मूल्य को दर्शाता है, जो अपनी सेवाओं और पैमाने के साथ लाखों भारतीयों के लिए विकल्प और सुविधा लेकर आया है। इस महीने की शुरुआत में, जोमैटो ने 'डिस्ट्रिक्ट' के लॉन्च की घोषणा की थी, जो एक नया ऐप है जो डाइनिंग और टिकटिंग (फिल्में और इवेंट) सहित बाहर जानें के व्यवसाय को इंटीग्रेटेड करता है, जो इसकी मुख्य खाद्य वितरण सेवाओं और हाइपर कॉमर्स से परे एक महत्वाकांक्षी विस्तार है।

सभी एक ही प्लेटफ़ॉर्म के भीतर शामिल

सीईओ दीपिंदर गोयल द्वारा शेयरधारकों को लिखे एक लेटर में इस कदम का खुलासा किया गया, जिसने जोमैटो के जीवनशैली सेवाओं की एक व्यापक सीरीज में प्रवेश को चिह्नित किया, जिसमें डाइनिंग आउट, फ़िल्में, खेल टिकटिंग, लाइव प्रदर्शन, खरीदारी और बहुत कुछ सभी एक ही प्लेटफ़ॉर्म के भीतर शामिल है। जोमैटो के लिए यह सेगमेंट 500 मिलियन डॉलर से अधिक सालाना सकल ऑर्डर मूल्य (जीओवी) की दर से संचालित हो रहा था और पहले से ही प्रॉफिट में है।

कैश इनकम से बैलेंस शीट और मजबूत होगी

कंपनी का मनोरंजन टिकटिंग व्यवसाय, जिसमें फिल्में, खेल और कार्यक्रम शामिल हैं, 12 महीने तक की संक्रमण अवधि के दौरान पेटीएम ऐप पर उपलब्ध रहेगा। पेटीएम ने कहा कि इस लेन-देन से पेटीएम को काफी फायदा होगा और कैश इनकम से बैलेंस शीट और मजबूत होगी। पेटीएम का इनसाइडर, जिसमें मूवी और इवेंट व्यवसाय शामिल है, मूवी टिकटिंग सेगमेंट में मार्केट लीडर बुकमायशो से काफी पीछे है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement