Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. अब 10 मिनट में आपके घर डिलीवर होगा खाना, Swiggy ने नई सर्विस 'Bolt' शुरू की, जानें डिटेल

अब 10 मिनट में आपके घर डिलीवर होगा खाना, Swiggy ने नई सर्विस 'Bolt' शुरू की, जानें डिटेल

बोल्ट के तहत बर्गर, गर्म पेय पदार्थ, ठंडे पेय पदार्थ, नाश्ते के सामान और बिरयानी जैसे लोकप्रिय व्यंजन पेश किए जाते हैं, जिन्हें बनाने में कम-से-कम समय लगता है। स्विगी ने कहा कि यह आइसक्रीम, मिठाई और स्नैक्स जैसे पैकिंग के लिए तैयार व्यंजनों पर भी ध्यान केंद्रित करेगी।

Edited By: Pawan Jayaswal
Published on: October 05, 2024 6:39 IST
स्विगी की नई सर्विस- India TV Paisa
Photo:REUTERS स्विगी की नई सर्विस

ऑनलाइन खाना ऑर्डर करने की सुविधा देने वाले प्लेटफॉर्म स्विगी (Swiggy) ने नई सर्विस शुरू की है। इस नई सर्विस का नाम बोल्ट है। इस रैपिड डिलीवरी सर्विस में 10 मिनट के अंदर खाद्य और पेय पदार्थों की डिलीवरी की जाएगी। स्विगी अपना आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) भी लाने वाली है। यह सर्विस 6 प्रमुख शहरों- हैदराबाद, मुंबई, दिल्ली, पुणे, चेन्नई और बेंगलुरु में प्रमुख स्थानों पर पहले से ही परिचालन में है। आने वाले कुछ सप्ताह में इसे और जिलों में लाया जाएगा।

ये प्रोडक्ट्स होंगे डिलीवर

बोल्ट उपभोक्ता के दो किलोमीटर के दायरे में चुनिंदा रेस्तराओं से त्वरित फूड डिलीवरी सर्विस प्रदान करता है। स्विगी ने कहा, “आने वाले हफ्तों में यह सेवा और क्षेत्रों में भी लाई जाएगी।” बोल्ट के तहत बर्गर, गर्म पेय पदार्थ, ठंडे पेय पदार्थ, नाश्ते के सामान और बिरयानी जैसे लोकप्रिय व्यंजन पेश किए जाते हैं, जिन्हें बनाने में कम-से-कम समय लगता है। स्विगी ने कहा कि यह आइसक्रीम, मिठाई और स्नैक्स जैसे पैकिंग के लिए तैयार व्यंजनों पर भी ध्यान केंद्रित करेगी।

डिलीवरी पार्टनर पर नहीं होगा दबाव

कंपनी ने बताया कि विशेष रूप से, डिलीवरी पार्टनर (आपूर्ति भागीदारों) को बोल्ट और नियमित ऑर्डर के बीच अंतर के बारे में जानकारी नहीं दी जाती है। इसका मतलब है कि डिलीवरी समय के आधार पर उन्हें न तो दंडित किया जाता है और न ही प्रोत्साहन दिया जाता है। स्विगी के फूड मार्केटप्लेस के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) रोहित कपूर ने कहा, “बोल्ट बेजोड़ सुविधा प्रदान करने के हमारे मिशन में अगली पेशकश है। दस साल पहले, स्विगी ने औसत प्रतीक्षा समय को 30 मिनट तक कम करके खाद्य वितरण में क्रांति ला दी थी। अब हम इसमें और कमी ला रहे हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement