Sunday, October 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Mumbai Rains: मुंबई एयरपोर्ट के रनवे पर एक घंटे तक ऑपरेशन स्थगित, 50 फ्लाइट्स हुईं कैंसिल, 27 के बदले रूट

Mumbai Rains: मुंबई एयरपोर्ट के रनवे पर एक घंटे तक ऑपरेशन स्थगित, 50 फ्लाइट्स हुईं कैंसिल, 27 के बदले रूट

कम विजिबिलिटी और भारी बारिश के चलते सोमवार को सुबह 11 बजे तक मुंबई हवाई अड्डे पर 50 फ्लाइट्स कैंसिल कर दी गईं। कैंसिल फ्लाइट्स में इंडिगो को 42 फ्लाइट्स शामिल रहीं, जिनमें 20 डिपार्चर वाली फ्लाइट्स शामिल हैं।

Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: July 08, 2024 15:22 IST
सरकारी स्वामित्व वाली एलायंस एयर को भी दो फ्लाइट्स कैंसिल करनी पड़ीं।- India TV Paisa
Photo:FILE सरकारी स्वामित्व वाली एलायंस एयर को भी दो फ्लाइट्स कैंसिल करनी पड़ीं।

मुंबई एयरपोर्ट पर सोमवार को फ्लाइट ऑपरेशन भारी बारिश के चलते बुरी तरह से बाधित रहा।  रिपोर्ट के अनुसार रनवे पर एक घंटे से अधिक समय तक ऑपरेशन स्थगित रहा और 50 फ्लाइट्स कैंसिल कर दी गईं। एक सूत्र ने बताया कि कम विजिबिलिटी और भारी बारिश के चलते सोमवार को सुबह 11 बजे तक मुंबई हवाई अड्डे पर 50 फ्लाइट्स कैंसिल कर दी गईं। कैंसिल फ्लाइट्स में इंडिगो को 42 फ्लाइट्स शामिल रहीं, जिनमें 20 डिपार्चर वाली फ्लाइट्स शामिल हैं। फाइनेंशियल एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, एयर इंडिया की छह फ्लाइट्स कैंसिल करनी पड़ीं, जिनमें तीन अराइवल वाली फ्लाइट्स शामिल हैं।

27 फ्लाइट्स को डायवर्ट किया गया

खबर के मुताबिक, सरकारी स्वामित्व वाली एलायंस एयर को भी दो फ्लाइट्स कैंसिल करनी पड़ीं, जिनमें एक डिपार्चर वाली और एक अराइवल वाली फ्लाइट्स शामिल हैं। मुंबई जाने वाली कई फ्लाइट्स डायवर्ट कर दी गईं। इससे पहले, 27 फ्लाइट्स को अहमदाबाद, हैदराबाद और इंदौर जैसे नजदीकी एयरपोर्ट पर डायवर्ट किया गया था, जब रनवे संचालन 2:22 बजे से 3:40 बजे तक सस्पेंड कर दिया गया था।

शाम और रात के बाद भारी बारिश की संभावना

मुंबई में अगले कुछ घंटों तक रुक-रुक कर ज़्यादातर मध्यम बारिश जारी रहने की उम्मीद है। रिपोर्ट के मुताबिक, दोपहर में बारिश होने की संभावना है, लेकिन उतनी ज़्यादा नहीं। शाम और रात के बाद भारी बारिश की संभावना ज़्यादा है।

मुंबई में बारिश का कहर

सोमवार को सुबह 8 बजे खत्म होने वाले 24 घंटे की अवधि में, मुंबई में जोरदार बारिश दर्ज की गई, जिसमें द्वीप शहर में औसतन 115.63 मिमी बारिश हुई, जबकि पूर्वी और पश्चिमी भागों में क्रमशः 168.68 मिमी और 165.93 मिमी बारिश दर्ज की गई। इसके अलावा, पूर्वी मुंबई के गोवंडी में सबसे अधिक 315.6 मिमी बारिश दर्ज की गई। पवई में 314.5 मिमी बारिश दर्ज की गई। पश्चिमी मुंबई में, अंधेरी के मालपा डोंगरी में 292.2 मिमी और चकला में 278.2 मिमी बारिश हुई। द्वीप शहर के प्रतीक्षा नगर में 220.2 मिमी और सेवरी कोलीवाड़ा में 185.8 मिमी बारिश दर्ज की गई।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement