Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Mumbai Rains: भारी बारिश से मुंबई में 36 फ्लाइट्स कैंसिल,एयरलाइंस कर रही पैसैंजर्स को अलर्ट

Mumbai Rains: भारी बारिश से मुंबई में 36 फ्लाइट्स कैंसिल,एयरलाइंस कर रही पैसैंजर्स को अलर्ट

एयर इंडिया ने कहा कि मुंबई में भारी बारिश के कारण उड़ानों का संचालन प्रभावित हो रहा है और इसके परिणामस्वरूप हमारी कुछ उड़ानें रद्द हो गई हैं और उनका मार्ग परिवर्तित हो गया है।

Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: July 25, 2024 15:15 IST
यात्रियों से अनुरोध है कि वे अपनी उड़ान की स्थिति पर नज़र रखें।- India TV Paisa
Photo:REUTERS यात्रियों से अनुरोध है कि वे अपनी उड़ान की स्थिति पर नज़र रखें।

मुंबई में रविवार को भारी बारिश होने के कारण एयरपोर्ट पर दिनभर में 36 फ्लाट्स रद्द कर दी गईं। सूत्रों ने कहा कि इसके कारण हवाई अड्डा प्रशासन को लगभग एक घंटे के भीतर दो बार हवाई पट्टी संचालन को रोकना पड़ा, हालांकि यह थोड़े समय के लिए ही था। पीटीआई की खबर के मुताबिक, सूत्रों ने कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर रद्द की गई उड़ानें किफायती एयरलाइन इंडिगो के साथ ही पूर्ण-सेवा वाहक एयर इंडिया और विस्तारा की थीं।

कई फ्लाइट्स करनी पड़ीं कैंसिल

सूत्रों ने कहा कि शहर में लगातार हो रही भारी बारिश और कम दृश्यता के कारण रविवार को 18-18 आगमन और प्रस्थान वाली उड़ानें रद्द करनी पड़ीं। इन रद्दीकरणों में इंडिगो की 24 उड़ानें शामिल हैं, जिनमें 12 प्रस्थान वाली उड़ानें शामिल हैं, तथा एयर इंडिया की आठ उड़ानें शामिल हैं, जिनमें चार प्रस्थान वाली उड़ानें शामिल हैं। सूत्रों ने कहा कि विस्तारा ने भी मुंबई हवाई अड्डे पर अपनी चार उड़ानें रद्द कर दीं। इससे पहले एक सूत्र ने बताया था कि खराब मौसम और कम दृश्यता के कारण हवाई पट्टी पर परिचालन पहले दोपहर 12.12 बजे आठ मिनट के लिए तथा बाद में दोपहर एक बजे से 1.15 बजे तक के लिए स्थगित किया गया था।

एयर इंडिया की अपील

इसी तरह, एयर इंडिया ने कहा कि मुंबई में भारी बारिश के कारण उड़ानों का संचालन प्रभावित हो रहा है और इसके परिणामस्वरूप हमारी कुछ उड़ानें रद्द हो गई हैं और उनका मार्ग परिवर्तित हो गया है। एयर इंडिया 25 जुलाई 2024 को यात्रा के लिए पुष्टि की गई बुकिंग के लिए पूर्ण धनवापसी या एक बार निःशुल्क पुनर्निर्धारण की पेशकश कर रही है। अधिक सहायता के लिए कृपया हमारे संपर्क केंद्र से 011 69329333, 011 69329999 पर संपर्क करें।

स्पाइसजेट का अलर्ट

बजट एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट ने भी कहा है कि मुंबई (बीओएम) में खराब मौसम (भारी बारिश) के कारण, सभी प्रस्थान/आगमन और उनकी परिणामी उड़ानें प्रभावित हो सकती हैं। यात्रियों से अनुरोध है कि वे अपनी उड़ान की स्थिति पर नज़र रखें। मुंबई में लगातार बारिश जारी है। शहर का जनजीवन अस्त-व्यस्त है। जगह-जगह जल भराव और जल जमाव है। बीएमसी के अनुसार, एयरपोर्ट से सटे कुर्ला में मीठी नदी का जलस्तर खतरे के निशान 3.5 मीटर से एक मीटर नीचे है।

इंडिगो ने भी किया सतर्क

बजट एयरलाइन इंडिगो ने गुरुवार को कहा है कि मुंबई में लगातार और भारी बारिश के कारण उड़ानों में समय-समय पर देरी हो रही है। हालांकि हम आपको वास्तविक समय पर अपडेट देने का प्रयास करते हैं, लेकिन हम आपसे अनुरोध करते हैं कि हवाई अड्डे के लिए रवाना होने से पहले अपनी उड़ान की स्थिति की जांच कर लें।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement