Thursday, September 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Mumbai News: 7-8 सितंबर की रात इन स्टेशनों के बीच 10 घंटे का रहेगा मेजर ब्लॉक, 126 ट्रेनें होंगी कैंसिल

Mumbai News: 7-8 सितंबर की रात इन स्टेशनों के बीच 10 घंटे का रहेगा मेजर ब्लॉक, 126 ट्रेनें होंगी कैंसिल

पश्चिम रेलवे की तरफ से शनिवार/रविवार की मध्यरात्रि 00:00 बजे से 10.00 बजे तक 10 घंटे का मेजर ब्लॉक होगा। इस मेजर ब्लॉक का असर कई ट्रेनों पर देखने को मिलेगा।

Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: September 06, 2024 12:36 IST
सभी अप धीमी लाइन की ट्रेनें इस ब्लॉक के दौरान बोरीवली से गोरेगांव तक अप फास्ट लाइन पर चलेंगी। - India TV Paisa
Photo:REUTERS सभी अप धीमी लाइन की ट्रेनें इस ब्लॉक के दौरान बोरीवली से गोरेगांव तक अप फास्ट लाइन पर चलेंगी।

अगर आप मुंबई में रहते हैं तो आपके लिए जरूरी खबर है। पश्चिम रेलवे गोरेगांव और कांदिवली के बीच छठी लाइन के निर्माण की सुविधा के लिए गोरेगांव और कांदिवली स्टेशनों के बीच अप और डाउन धीमी लाइनों और डाउन फास्ट लाइन पर शनिवार/रविवार की मध्यरात्रि यानी 07/08 सितंबर, 2024 को 00:00 बजे से 10.00 बजे तक 10 घंटे का मेजर ब्लॉक करेगा। इस मेजर ब्लॉक का असर कई ट्रेनों पर देखने को मिलेगा।

126 ट्रेनें कैंसिल रहेंगी

खबर के मुताबिक, इस मेजर ब्लॉक के चलते करीब 126 ट्रेनें कैंसिल रहेंगी। पश्चिम रेलवे ने जानकारी दी है कि इस ब्लॉक के दौरान कुछ उपनगरीय ट्रेनें निरस्त/ शॉर्ट टर्मिनेट की जाएंगी। पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकरी विनीत अभिषेक के मुताबिक, सभी अप धीमी लाइन की ट्रेनें इस ब्लॉक के दौरान बोरीवली से गोरेगांव तक अप फास्ट लाइन पर चलेंगी। इसी तरह, सभी डाउन धीमी लाइन की ट्रेनें अंधेरी ले डाउन फास्ट लाइन पर चलेंगी।

इन रूट पर 10 से 20 मिनट की देरी से चलेंगी ट्रेनें

पश्चिम रेलवे ने जानकारी देते हुए कहा है कि ब्लॉक अवधि के दौरान अप और डाउन मेल/एक्सप्रेस ट्रेनें 10 से 20 मिनट की देरी से चलेंगी। त्योहार के दौरान यात्रियों की सुविधा के लिए पश्चिम रेलवे द्वारा बांद्रा टर्मिनस और पालीताना के बीच संवत्सरी स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया है।

दिल्ली मंडल में 17 सितंबर तक ब्लॉक

उत्तर रेलवे के दिल्ली मंडल के पलवल में पलवल-न्यू पृथला (डीएफसीसी) यार्ड के बीच रेल कनेक्टिविटी के संबंध में नॉन-इंटरलॉकिंग कार्य के कारण 17 सितंबर, 2024 तक ब्लॉक लिया जाएगा। इस ब्लॉक के कारण पश्चिम रेलवे की कुछ ट्रेनें निरस्‍त और डायवर्ट की जाएंगी। 5 से 16 सितंबर, 2024 तक मुंबई सेंट्रल  से चलने वाली गाड़ी संख्‍या 12903 मुंबई सेंट्रल अमृतसर गोल्‍डन टेंपल मेल वाया रतलाम-नीमच-अजमेर- जयपुर- रेवाड़ी-नई दिल्‍ली-गाजियाबाद चलेगी। साथ ही 5 से 16 सितंबर, 2024 तक अमृतसर से चलनेवाली गाड़ी संख्‍या 12904 अमृतसर मुंबई सेंट्रल गोल्‍डन टेंपल मेल  वाया गाजियाबाद - नई दिल्‍ली- रेवाड़ी-जयपुर-अजमेर- नीमच - रतलाम चलेगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement