Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Microsoft Global Glitch: एयर इंडिया, इंडिगो से लेकर विस्तारा तक जानिए किस एयरलाइन ने क्या कस्टमर एडवायजरी जारी की

Microsoft Global Glitch: एयर इंडिया, इंडिगो से लेकर विस्तारा तक जानिए किस एयरलाइन ने क्या कस्टमर एडवायजरी जारी की

गड़बड़ी का असर दुनियाभर के कई एयरलाइन पर पड़ा है। कई जगह फ्लाइट अपडेट नहीं मिल पा रहा है। पैसेंजर्स परेशान हैं। वह बोर्डिंग पास नहीं ले पा रहे हैं। चेक-इन नहीं कर पा रहे हैं।

Written By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: July 19, 2024 15:58 IST
घरेलू एयरलाइन ने अपने पैसेंजर्स को लेटेस्ट अपडेट दिया है।- India TV Paisa
Photo:FILE घरेलू एयरलाइन ने अपने पैसेंजर्स को लेटेस्ट अपडेट दिया है।

दुनियाभर में शुक्रवार को माइक्रोसॉफ्ट की तरफ से हुई तकनीकी गड़बड़ी के बाद घरेलू एयरलाइन कंपनियों ने अपने पैसेंजर्स के लिए खास एडवाइजरी जारी की है, ताकि उन्हें ज्यादा परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। इस तकनीकी खामी का असर पूरी दुनिया के साथ-साथ भारतीय विमानन सेवाओं पर भी पड़ा है। इस गड़बड़ी का असर दुनियाभर के कई एयरलाइन पर पड़ा है। कई जगह फ्लाइट अपडेट नहीं मिल पा रहा है। पैसेंजर्स परेशान हैं। वह बोर्डिंग पास नहीं ले पा रहे हैं। चेक-इन नहीं कर पा रहे हैं। घरेलू एयरलाइन ने अपने पैसेंजर्स को लेटेस्ट अपडेट दिया है।

स्पाइसजेट ने कहा-सभी फ्लाइट रवाना होंगी

घरेलू एयरलाइन ने कहा है कि वैश्विक तकनीकी खराबी ने विमानन उद्योग को प्रभावित किया है। स्पाइसजेट यह सुनिश्चित कर रही है कि आज के लिए निर्धारित उसकी सभी फ्लाइट रवाना होंगी। हम व्यवधानों को कम करने और अपने यात्रियों की सुरक्षा और आराम सुनिश्चित करने के लिए हवाई अड्डों और संबंधित अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। हम इस समय के दौरान आपकी समझदारी और धैर्य की सराहना करते हैं। एयरलाइन ने 19 जुलाई 2024 के लिए फ्लाइट अराइवल का स्टेटस भी शेयर किया है।

https://x.com/flyspicejet/status/1814217708315033813

इंडिगो ने भी जताई परेशानी

इंडिगो ने कहा कि हमारे सिस्टम Microsoft Azure के साथ चल रही समस्या से प्रभावित हैं, इसलिए हमें संपर्क केंद्र पर बहुत अधिक संख्या में संपर्क का सामना करना पड़ रहा है। कृपया हमसे तभी संपर्क करें जब आपकी यात्रा 24 घंटे के भीतर हो। एय़रलाइन ने कहा कि इस दौरान बुकिंग, चेक-इन, आपके बोर्डिंग पास तक पहुँच और कुछ उड़ानें प्रभावित हो सकती हैं। हम आपके धैर्य की सराहना करते हैं। एयरलाइन ने कहा कि इस सिस्टम आउटेज का वैश्विक प्रभाव पड़ा है और हमें हुई असुविधा के लिए वास्तव में खेद है। हम आपको आश्वस्त करते हैं कि हमारी टीमें सुरक्षित यात्रा सुनिश्चित करने के लिए अथक प्रयास कर रही हैं।

एयर इंडिया ने जताया खेद

टाटा समूह की एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया ने भी कहा कि माइक्रोसॉफ्ट के मौजूदा आउटेज के कारण हमारे डिजिटल सिस्टम पर अस्थायी रूप से असर पड़ा है, जिसके कारण देरी हुई है। हमें हुई असुविधा के लिए खेद है और हम अपने मेहमानों से अनुरोध करते हैं कि वे अपनी यात्रा की योजना उसी के मुताबिक बनाएं।

https://x.com/airindia/status/1814211516079681809

विस्तारा ने भी जताई असमर्थता

घरेलू एयरलाइन विस्तारा ने भी अपने महत्वपूर्ण अपडेट में कहा कि हमारे सेवा प्रदाता की ओर से वैश्विक आउटेज के कारण हम अपने परिचालन के विभिन्न पहलुओं में तकनीकी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। हम इस समस्या को जल्द से जल्द हल करने के लिए उनके साथ काम कर रहे हैं। हमें हुई किसी भी असुविधा के लिए खेद है और हम आपके धैर्य की सराहना करते हैं।

अकासा एयर का ट्रैवल अपडेट

देश की सबसे नई एयरलाइन  कंपनी एयर अकासा ने भी ट्रैवल अपडेट जारी करते हुए  कहा कि हमारे सेवा प्रदाता के साथ बुनियादी ढांचे की समस्याओं के कारण, हमारी कुछ ऑनलाइन सेवाएं, जिनमें बुकिंग, चेक-इन और बुकिंग प्रबंधन सेवाएं शामिल हैं, अस्थायी रूप से अनुपलब्ध रहेंगी। वर्तमान में हम हवाई अड्डों पर मैन्युअल चेक-इन और बोर्डिंग प्रक्रियाओं का पालन कर रहे हैं।


इसलिए तत्काल यात्रा की योजना बनाने वाले यात्रियों से अनुरोध है कि वे हमारे काउंटरों पर चेक-इन करने के लिए हवाई अड्डे पर जल्दी पहुंचें। हमें हुई असुविधा के लिए ईमानदारी से खेद है और हम आपको आश्वस्त करना चाहते हैं कि हमारी टीमें हमारे सेवा प्रदाता के साथ मिलकर जल्द से जल्द इसे हल करने के लिए काम कर रही हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement