Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. जसप्रीत बुमराह बने दिग्गज अमेरिकी ड्राई फ्रूट कंपनी के ब्रांड एम्बेसडर, इस प्रोडक्ट को करेंगे प्रमोट

जसप्रीत बुमराह बने दिग्गज अमेरिकी ड्राई फ्रूट कंपनी के ब्रांड एम्बेसडर, इस प्रोडक्ट को करेंगे प्रमोट

अमेरिकन पिस्ताशियो ग्रोवर्स (एपीजी) के इंडिया ऑफिस ने कहा कि मैदान के अंदर और बाहर उत्कृष्टता के लिए जसप्रीत बुमराह की अटूट प्रतिबद्धता उन्हें अमेरिकी पिस्ताशियो ग्रोवर्स के लिए आदर्श एम्बेसडर बनाती है।

Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: September 10, 2024 12:34 IST
तेज गेंदबाज और क्रिकेटर जसप्रीत बुमराह और अमेरिकन पिस्ताशियो ग्रोवर्स के अधिकारीगण। - India TV Paisa
Photo:INDIA TV तेज गेंदबाज और क्रिकेटर जसप्रीत बुमराह और अमेरिकन पिस्ताशियो ग्रोवर्स के अधिकारीगण।

दुनिया के जाने-माने तेज गेंदबाज और क्रिकेट आइकन जसप्रीत बुमराह को मंगलवार को अमेरिकन पिस्ताशियो ग्रोवर्स (एपीजी) के इंडिया ऑफिस ने अपना ब्रांड एम्बेसडर नियुक्त करने की घोषणा की। बुमराह 2024-2025 सीजन के लिए ब्रांड एम्बेसडर होंगे। भारत में अमेरिकी दूतावास में कृषि मंत्री काउंसलर गार्थ थोरबर्न ने कहा कि मैदान के अंदर और बाहर उत्कृष्टता के लिए जसप्रीत बुमराह की अटूट प्रतिबद्धता उन्हें अमेरिकी पिस्ताशियो ग्रोवर्स के लिए आदर्श एम्बेसडर बनाती है। उन्होंने कहा कि हम पिस्ता पोषण के संदेश को आगे बढ़ाने के लिए उनके साथ जुड़कर रोमांचित हैं। 

परिवार में आपका स्वागत है, जसप्रीत

थोरबर्न ने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका में, विशेष रूप से कैलिफोर्निया में, बड़ी संख्या में पिस्ता उत्पादक भारतीय मूल के हैं। यह साझेदारी न केवल हमारे देशों के बीच के बंधन को मजबूत करती है, बल्कि हर जगह लोगों के लिए स्वास्थ्य और कल्याण के साझा दृष्टिकोण को भी बढ़ावा देती है। परिवार में आपका स्वागत है, जसप्रीत। इस पार्टनरशिप पर बोलते हुए, RISE वर्ल्डवाइड द्वारा विशेष रूप से प्रतिनिधित्व किए जाने वाले जसप्रीत बुमराह ने कहा कि मैं अमेरिकी पिस्ताशियो ग्रोवर्स के साथ साझेदारी करके खुश हूं। 

एक एथलीट के लिए, पोषण प्रदर्शन में बहुत बड़ी भूमिका निभाता है, और मुझे पिस्ता एक बेहतरीन नाश्ता लगता है। वे प्रोटीन और स्वस्थ वसा से भरपूर होते हैं, जो मुझे पूरे दिन ऊर्जा प्रदान करते हैं। अमेरिकी पिस्ता मेरे पसंदीदा हैं क्योंकि वे मुझे अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए आवश्यक पोषक तत्व प्रदान करते हैं।"

पिस्ता है बहुत फायदेमंद

इस मौके पर बोलते हुए आहार विशेषज्ञ, सेलिब्रिटी पोषण विशेषज्ञ और एक स्वास्थ्य उद्यमी डॉ. सिद्धांत भार्गव (एमबीबीएस) ने कहा कि एथलीटों के लिए, अमेरिकी पिस्ता एक शक्तिशाली सहयोगी है। वे एंटीऑक्सिडेंट से भरपूर होते हैं जो स्वस्थ कोशिकाओं को मुक्त कणों से होने वाले नुकसान से बचाते हैं और मांसपेशियों के पुनर्जनन और मरम्मत के लिए आवश्यक पूर्ण प्रोटीन प्रदान करते हैं। साथ ही, वे लाभकारी वसा, फाइबर और महत्वपूर्ण पोषक तत्व प्रदान करते हैं जो शीर्ष प्रदर्शन और समग्र स्वास्थ्य का समर्थन करते हैं। एपीजी के भारतीय प्रतिनिधि सुमित सरन ने कहा कि हम भारत के प्रतिष्ठित खेल हस्तियों में से एक जसप्रीत बुमराह के साथ जुड़कर बहुत खुश और सम्मानित महसूस कर रहे हैं। उनकी असाधारण उपलब्धियों ने न केवल देश को गौरव दिलाया है, बल्कि अनगिनत व्यक्तियों को प्रेरित भी किया है।

अमेरिकी पिस्ता की मांग में निरंतर वृद्धि 

सरन ने कहा कि भारत अमेरिकी पिस्ता के लिए एक बढ़ता हुआ बाजार है। भारत खुद पिस्ता की पैदावार नहीं करता है। हालांकि, जैसे-जैसे पिस्ता और इसके स्वास्थ्य लाभों के बारे में जागरूकता बढ़ रही है, हम अमेरिकी पिस्ता की मांग में निरंतर वृद्धि देख रहे हैं। जसप्रीत बुमराह के साथ, हम अमेरिकी पिस्ता के पोषण और स्वास्थ्य के बारे में यह जानकारी देश भर के स्वास्थ्य के प्रति जागरुक उपभोक्ताओं तक पहुंचाना चाहते हैं। अमेरिकी पिस्ता सभी प्रमुख ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म और भारत के प्रमुख ड्राई फ्रूट खुदरा विक्रेताओं के पास आसानी से उपलब्ध हैं। उपभोक्ता उन्हें बस "कैलिफ़ोर्निया पिस्ता" खोजकर या पूछकर पा सकते हैं और भारत में उन्हें बेचने वाले कई ब्रांडों में से चुन सकते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement