Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. इंडिगो पर दो अलग मामलों में लाखों रुपये का जुर्माना, जानें अब क्या करेगी एयरलाइन कंपनी

इंडिगो पर दो अलग मामलों में लाखों रुपये का जुर्माना, जानें अब क्या करेगी एयरलाइन कंपनी

कंपनी ने कहा कि वह अपीलीय न्यायाधिकरण के समक्ष आदेश को चुनौती देने की प्रक्रिया में है। एक अन्य मामले में केरल में कंपनी पर 1,73,253 रुपये का जुर्माना लगाया गया है। इसमें कहा गया है कि टैक्स अधिकारी ने इनपुट टैक्स क्रेडिट से संबंधित उसके दावे को खारिज कर दिया है।

Edited By: Sunil Chaurasia
Updated on: August 22, 2024 6:50 IST
जुर्माने के आदेशों को चुनौती देगी कंपनी- India TV Paisa
Photo:REUTERS जुर्माने के आदेशों को चुनौती देगी कंपनी

देश की सबसे बड़ी एयरलाइन कंपनी इंडिगो ने इनपुट टैक्स क्रेडिट से जुड़े मामले पर शेयर बाजार के साथ अपनी प्रतिक्रिया शेयर की है। एयरलाइन कंपनी ने कहा कि वो इनपुट टैक्स क्रेडिट ( ITC) से जुड़े कुल 3,50,299 रुपये के जुर्माने वाले दो आदेशों को चुनौती देगी। बताते चलें कि ओडिशा में माल एवं सेवा कर (जीएसटी) के मामले में इंडिगो पर 1,77,046 रुपये का जुर्माना लगाया गया था। इंडिगो की पैरेंट कंपनी इंटरग्लोब एविएशन ने शेयर बाजार एक्सचेंजों को दी सूचना में कहा, ''अपीलीय प्राधिकारी ने कंपनी द्वारा दायर अपील को खारिज कर दिया है और वित्त वर्ष 2017-18 के लिए इनपुट टैक्स क्रेडिट का लाभ उठाने के कारण मांग को बरकरार रखा है।''

केरल में भी कंपनी पर लगाया गया है 1.73 लाख रुपये का जुर्माना

कंपनी ने कहा कि वह अपीलीय न्यायाधिकरण के समक्ष आदेश को चुनौती देने की प्रक्रिया में है। एक अन्य मामले में केरल में कंपनी पर 1,73,253 रुपये का जुर्माना लगाया गया है। इसमें कहा गया है कि टैक्स अधिकारी ने इनपुट टैक्स क्रेडिट से संबंधित उसके दावे को खारिज कर दिया है। इस मामले में कंपनी ने कहा कि वह उचित अपीलीय प्राधिकारी के समक्ष आदेश को चुनौती देने की प्रक्रिया में है।

बुधवार को इंडिगो की पैरेंट कंपनी के शेयरों में आई मामूली गिरावट

बुधवार को इंडिगो की पैरेंट कंपनी इंटरग्लोब एविएशन लिमिटेड के शेयरों में मामूली गिरावट देखने को मिली थी और कंपनी के शेयर 0.08 प्रतिशत (3.50 रुपये की गिरावट के साथ 4298.70 रुपये के भाव पर बंद हुए थे। मंगलवार को कंपनी के शेयर 4302.20 रुपये के भाव पर बंद हुए थे और बुधवार को बढ़त के साथ 4314.95 रुपये के भाव पर खुले थे। बुधवार को कारोबार के दौरान कंपनी के शेयर 4284.55 रुपये के Day Low से 4351.00 रुपये के Day High तक पहुंचे थे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement