Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. शेयरों में बिकवाली के बीच HDFC Bank ने लिया बड़ा फैसला, शेयरों की कीमत पर होगा असर

शेयरों में बिकवाली के बीच HDFC Bank ने लिया बड़ा फैसला, शेयरों की कीमत पर होगा असर

HDFC Bank की ओर से विदेशों में कारोबार फैलाने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए सिंगापुर की मॉनेटरी ऑथोरिटीज के पास बैंकिंग लाइसेंस के लिए आवेदन भी किया गया है।

Edited By: Abhinav Shalya
Published on: January 18, 2024 22:35 IST
एचजीएफसी बैंक- India TV Paisa
Photo: FILE एचजीएफसी बैंक

निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक एचडीएफसी की ओर से अपने कारोबार को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है। बैंक ने सिंगापुर में अपनी ब्रांच खोलने के लिए विदेशी ऑथोरिटीज के पास आवेदन किया है। बैंक की ओर से ये फैसला ऐसे समय पर लिया गया है, जब दिसंबर तिमाही के खराब नतीजों के कारण बैंक के शेयर में बिकवाली देखने को मिल रही है।

समाचार एजेंस ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया कि एचडीएफसी बैंक द्वारा सिंगापुर की मॉनेटरी ऑथोरिटीज के पास बैंकिंग लाइसेंस के लिए आवेदन किया है। हालांकि, ये अभी ये स्पष्ट नहीं है कि बैंक ने किस प्रकार के बैंकिंग लाइसेंस के लिए आवेदन दिया है। 

कारोबार फैला रहा एचडीएफसी बैंक

सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट में बताया गया कि  बैंक की ओर से विदेश में अपने कारोबार को फैलाने की कोशिश की जा रही है। इसके जरिए बैंक का फोकस विदेशों में मौजूद भारतीय लोगों पर होगा।  बता दें, सिंगापुर की जनसंख्या 60 लाख के आसपास है। यहां बड़ी संख्या में भारतीय नागरिक भी रहते हैं। भारत सरकार के डेटा के अनुसार, सिंगापुर में करीब 6.5 लाख भारतीय रहते हैं।

एचडीएफसी बैंक के शेयर में गिरावट

बुधवार को 8 फीसदी की बड़ी गिरावट के बाद आज भी स्टॉक में 3 फीसदी से अधिक की बड़ी गिरावट दर्ज की गई। बैंक के शेयर में गिरावट के पीछे बड़ा कारण दिसंबर तिमाही नतीजों में बैंक का मार्जिन कम रहना है। अक्टूबर से दिसंबर तिमाही में बैंक का नेट इंटरेस्ट मार्जिन (NIM) 3.4 प्रतिशत रहा है। इसके अलावा शेयर में बड़ी गिरावट के एक वजह एचडीएफसी बैंक से अच्छे नतोजों की उम्मीद होना भी था।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement